दिल्‍ली में पाकिस्‍तान राजनयिक के घर में महिला से छेड़छाड़, जानें क्‍या है पूरा मामला

मामला पाकिस्‍तान राजनयिक से जुड़ा है, इसलिए दिल्‍ली पुलिस के अधिकारी बेहद सर्तकता से जांच कर रहे हैं. फिलहाल इस बात की जांच कर रहे हैं कि क्या संदिग्ध फरवरी में पाकिस्तान से भारत आया था और उसकी संभावित राजनयिक छूट की स्थिति का आकलन कर रहे हैं?

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्‍ली:

दिल्ली में पाकिस्तानी राजनयिक के घर में काम करने वाली महिला से छेड़छाड़ का एक मामला सामने आया है. छेड़छाड़ का आरोप एक पाकिस्‍तानी नागरिक पर लगा है, जो यहां रसोइया है. कथित घटना 28 जून को दर्ज की गई और इसमें एक घरेलू सहायक शामिल था, जो तिलक मार्ग पर राजनयिक के आधिकारिक आवास पर काम करता था. पुलिस सूत्रों के अनुसार, महिला, जो कई वर्षों से वहां कार्यरत है, उन्‍होंने आरोप लगाया कि रसोइया, जो कि एक पाकिस्तानी नागरिक भी है, उसने कुछ समय तक उसे परेशान किया और अनुचित व्यवहार किया.

पुलिस ने कहा कि उत्पीड़न का विवरण और कथित छेड़छाड़ की तारीख को लेकर अभी जांच चल रही है. महिला द्वारा पुलिस में शिकायत दर्ज कराने के बाद भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 354 के तहत तिलक मार्ग पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की गई है, जो किसी महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने के इरादे से उसके खिलाफ हमले या आपराधिक बल का मामला है. 

मामला पाकिस्‍तान राजनयिक से जुड़ा है, इसलिए दिल्‍ली पुलिस के अधिकारी बेहद सर्तकता से जांच कर रहे हैं. फिलहाल इस बात की जांच कर रहे हैं कि क्या संदिग्ध फरवरी में पाकिस्तान से भारत आया था और उसकी संभावित राजनयिक छूट की स्थिति का आकलन कर रहे हैं? एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने पुष्टि की है कि मदद के आरोप की जांच की जा रही है. इस जांच के बाद ही आरोपी के खिलाफ कोई कदम उठाया जाएगा.

ये भी पढ़ें :- ब्रिटेन की नई सरकार में न्याय मंत्री बनीं पाकिस्तानी मूल की शबाना महमूद कौन हैं? भारत के लिए मायने 

Featured Video Of The Day
Haryana Elections Voting: ML Khatter, Bhupinder Hooda समेत दिग्गज नेताओं ने मतदान के बाद क्या कहा?