अपने मासूम बच्चों को बेरहमी से पीटते हुए महिला CCTV में कैद, DCW ने FIR दर्ज करने की मांग की

सीसीटीवी फुटेज वीडियो महिला के पति द्वारा आयोग को दिया गया था, जिसमें उसकी पत्नी अपने 8 साल और 2 साल के मासूम बच्चों को बेरहमी से पीट रही है.

Advertisement
Read Time: 15 mins
नई दिल्ली:

दिल्ली महिला आयोग ने बुधवार को एक सीसीटीवी फुटेज का संज्ञान लेते हुए पुलिस को एक महिला के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का नोटिस जारी किया है. सीसीटीवी फुटेज में महिला को अपने आवास पर अपने छोटे बच्चों को बेरहमी से पीटते हुए देखा जा सकता है. सीसीटीवी फुटेज वीडियो महिला के पति द्वारा आयोग को दिया गया था, जिस वीडियो में उसकी पत्नी अपने 8 साल और 2 साल के मासूम बच्चों को बेरहमी से पीट रही है. वीडियो में ये भी नजर आ रहा है कि उस महिला की 57 वर्षीय सास बच्चों को पीटने से बचाने की कोशिश कर रही है. 

दिल्ली पुलिस की एसीपी के घर में कथित रूप से प्रताड़ित बच्चे को सीडब्ल्यूसी ने रिहा करवाया

उसके पति ने आयोग को एक वीडियो और भी दी है, जिसमें उसकी पत्नी उसकी मां को गाली देते हुए नजर आ रही है. उसने यह भी आरोप लगाया है कि उसकी पत्नी ने एक नही बल्कि कई मौकों पर उसकी मां को जान से मारने की धमकी दी है. आयोग की टीम ने महिला के पीड़ित छोटे बच्चों से भी बातचीत की और बच्चों ने इस बात की पुष्टि की कि उनकी मां उन्हें ऐसे ही क्रूरता से पीटा करती है और उनके पिता ने उन पर या उनकी मां पर कभी हाथ नहीं उठाया है. छोटे बच्चों के साथ किए जा रहे हिंसक व्यवहार से आयोग स्तब्ध था और उनकी सुरक्षा की रक्षा के लिए आयोग ने तत्काल ही मामले का संज्ञान लेते हुए नोटिस जारी किया है.

आयोग ने दिल्ली पुलिस को इस मामले में तुरंत FIR दर्ज करने का नोटिस जारी किया है और आरोपी महिला की गिरफ्तारी की भी मांग की है. आयोग ने बच्चों को बाल कल्याण समिति के समक्ष पेश करने और 8 नवंबर 2021 तक दिल्ली पुलिस से बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के संदर्भ में एक्शन टेकन रिपोर्ट भी मांगी है.

Advertisement

अब 'पिंक पुलिस' के नाम से जानी जाएंगी दिल्ली की महिला पुलिसकर्मी

इस मामले में डीसीडब्ल्यू प्रमुख स्वाति मालीवाल ने कहा कि मैं उस सीसीटीवी फुटेज में हो रही क्रूरता को देखकर बहुत निराश हूं. जिस क्रूरता से महिला अपने ही छोटे बच्चों को पीट रही है, उन बच्चों पर क्या बीत रही होगी.  महिला का ऐसा निर्दई व्यवहार किसी भी हाल और किसी भी लिहाज से सही नही है और बच्चों के साथ हो रही क्रूरता को दर्शाता है. मुझे उम्मीद है कि दिल्ली पुलिस मामले में कड़ी कार्रवाई करेगी एवं बच्चों की सुरक्षा तथा भलाई जल्द से जल्द सख्त रूप से सुनिश्चित करेगी.

Advertisement

चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश के दौरान फिसली महिला, RPF जवान ने बचाया

Featured Video Of The Day
Himachal Pradesh में Masjid में अवैध निर्माण का सच जानिए NDTV की स्पेशल ग्राउंड रिपोर्ट में
Topics mentioned in this article