डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस की पत्नी को अपशब्द कहने के आरोप में महिला हुई अरेस्ट

ठाणे से गिरफ्तार स्मृति पांचाल ने अपनी पहचान छुपाने के लिए “गणेश कपूर” नाम का फर्जी फेसबुक प्रोफाइल तैयार किया था. पुलिस ने इस मामले में IPC की धारा 419, 468, 469, 504, 505 (1)(c), और 509, और IT एक्ट की धारा 67, 66(D) के तहत मामला दर्ज किया था .

Advertisement
Read Time: 15 mins
अमृता फडणवीस को अपशब्द कहने वाली महिला अरेस्ट

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस को फेसबुक पर अपशब्द (गालियां) कहने के आरोप में महाराष्ट्र साइबर सिक्योरिटी ने एक महिला को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार महिला का नाम स्मृति पांचाल है और उन्होंने 7 सितंबर को फेसबुक पर अमृता फडणवीस के फेसबुक पोस्ट के नीचे अपशब्द भरे एक के बाद एक चार पोस्ट किए थे. ठाणे से गिरफ्तार स्मृति पांचाल ने अपनी पहचान छुपाने के लिए “गणेश कपूर” नाम का फर्जी फेसबुक प्रोफाइल तैयार किया था. पुलिस ने इस मामले में IPC की धारा 419, 468, 469, 504, 505 (1)(c), और 509, और IT एक्ट की धारा 67, 66(D) के तहत मामला दर्ज किया था .

बता दें कि पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने एकनाथ शिंदे के साथ मिलकर सरकार बनाई है और डिप्टी सीएम के तौर वह कार्यरत हैं. हाल ही में उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की आलोचना करते हुए कहा है कि उनकी कार्यशैली शिवसेना में विभाजन के लिए जिम्मेदार है. उन्होंने यह भी स्वीकार किया कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के वरिष्ठ नेता अजीत पवार पर यकीन करना उनकी सबसे बड़ी राजनीतिक भूल थी. उन्होंने कहा कि राजनीति में इस तरह से पीठ में छुरा घोंपने का बदला लेने के लिए यह जरूरी है कि आप लंबे समय तक जिएं.

महाराष्ट्र में 2019 का विधानसभा चुनाव होने के बाद उस साल नवंबर में राजभवन में आनन-फानन में आयोजित किए गए एक समारोह में देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री और अजीत पवार ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. हालांकि, अजीत पवार के सरकार से इस्तीफा देने के बाद उनकी सरकार करीब 80 घंटे ही रह पाई थी. फडणवीस ने कहा कि राज्य में हालिया राजनीतिक संकट के लिए सिर्फ उद्धव ठाकरे को जिम्मेदार ठहराना होगा और उनकी कार्यशैली के चलते ही शिवसेना में विभाजन हुआ. उन्होंने कहा, ‘‘करीब 30-40 विधायकों ने महा विकास आघाड़ी को छोड़ दिया और उन्हें (उद्धव के) इस बारे में कोई जानकारी नहीं थी. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता ने कहा किउद्धव जी अपने भाषणों में कहा करते थे- ‘आप मेरी सरकार गिराने की कोशिश कर सकते हैं.' मैंने कहा- ‘एक दिन आपकी सरकार गिर जाएगी और आपको इसका आभास तक नहीं होगा और यही हुआ.''

Advertisement

ये Video भी देखें : रेलवे की कमाई में फिर से होने लगी बढ़ोतरी, 5 महीनों में 38 फीसदी मुनाफा बढ़ा

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hathras Stampede Case: कैसे मची भगदड़, वहां मौजूद महिलाओं ने सुनाई कहानी | NDTV Ground Report
Topics mentioned in this article