Advertisement

दिल्ली के सभी रेहड़ी-पटरी वालों को जल्द ही देंगे स्थाई दुकान का तोहफा : CM अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शहर में ‘‘रेहड़ी-पटरी’’ वालों को उनकी दुकान चलाने के लिए जगह मुहैया कराने के वास्ते एक सर्वेक्षण कराने की शनिवार को घोषणा की.

Advertisement
Read Time: 2 mins
केजरीवाल ने दिल्ली में रेहड़ी-पटरी वालों का सर्वेक्षण कराने की घोषणा की.
नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा से पहले, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को राजधानी के रेहड़ी पटरीवालों के लिए बड़ा ऐलान किया है. एक वीडियो संदेश में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जब से दिल्ली नगर निगम में आप की सरकार बनी हैं, तब से हम एक के बाद एक बड़े निर्णय ले रहे हैं और कई चीजों को ठीक किया है. अब एक और बड़ा फैसला हमने लिया है. दिल्ली के सभी रेहड़ी पटरीवालों के लिए खुशखबरी है.

दिल्ली के सीएम ने कहा कि हम समझते हैं कि सड़क किनारे रेहड़ी पटरी लगाकर काम करना कितना मुश्किल होता है. कभी पुलिस परेशान करती है... कभी अफसर... हम चाहते हैं उन्हें इन परेशानियों से छुटकारा मिले. हमारी जिम्मेदारी है कि उन लोगों को इज्जत की जिंदगी मिली. इज्जत से काम कर सकें. सभी रेहड़ी पटरी वाले मेरे भाई बहन हैं. लेकिन वो छोटा मोटा काम करने के लिए मजबूर हैं. हमारी जिम्मेदारी है कि हम उन्हें अच्छी व्यवस्था दे. ताकि वो इज्जत से काम कर सकें. हमने सर्वेक्षण कराने का फैसला लिया है.

Advertisement

केजरीवाल ने वीडियो संदेश में आगे कहा कि सर्वेक्षण कुछ महीनों में पूरा किया जाएगा, जिसके बाद विक्रेताओं को उचित तरीके से जगह मुहैया कराई जाएगी ताकि अन्य दुकानदारों को कोई दिक्कत न हो तथा यातायात में कोई समस्या न आए. उन्होंने कहा कि उनकी सरकार यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है कि रेहड़ी-पटरी विक्रेता पुलिस या अन्य प्राधिकारियों के किसी उत्पीड़न के बिना सम्मानपूर्वक अपनी आजीविका कमाने में सक्षम हों.

ये भी पढ़ें- दिल्ली शराब नीति घोटाला मामले में आज कोर्ट में पेश होंगे CM केजरीवाल

Featured Video Of The Day
Kangana Ranaut का बयान कितना सही? | राजनीति कठोर फ़िल्में आसान

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: