Advertisement

हेमंत सोरेन अपने भाई-भाभी को छोड़कर पत्नी कल्पना सोरेन को क्यों बनाना चाहते हैं CM? जानें एक्सपर्ट की राय

Hemant Soren News: सीएम के लिए अगर कल्पना सोरेन के नाम पर सहमति नहीं बनी तो वरिष्ठ नेता चंपई सोरेन का नाम आगे बढ़ाया जा सकता है, जिनके नाम पर किसी को कोई दिक्कत नहीं होगी.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Jharkhand CM Hemant Soren: हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी की सूरत में कल्पना सोरेन बन सकती हैं झारखंड की सीएम

Jharkhand CM Hemant Soren: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन (Hemant Soren) आज ED के सामने पेश होंगे. अगर वे गिरफ्तार हुए तो क्या पत्नी कल्पना सोरेन सीएम की कुर्सी संभालेंगी, सूत्रों के मुताबिक- हेमंत सोरेन अपने विधायकों को पूरा प्लान समझा चुके हैं. वरिष्ट पत्रकार और झारखंड की राजनीति पर करीबी नजर रखने वाले राजेंद्र तिवारी ने इस पूरे मामले समझाया है. गिरफ्तारी के सवाल पर उन्होंने कहा कि उन्हें इस बात की संभावना कम ही लगती है कि हेमंत सोरेन को गिरफ्तार किया जाएगा, हालांकि कल के घटनाक्रम से ऐसा माहौल जरूर बना है कि हेमंत को गिरफ्तार किया जा सकता है. इसे लेकर हेमंत खुद भी तैयारी कर रहे हैं. उन्होंने सहयोगियों और विधायकों के साथ कई बैठकें की हैं. बैठक में उनकी पत्नी कल्पना सोरेन भी मौजूद थीं.

क्या कल्पना सोरेन को पार्टी में कोई पद दिया गया है, वह किस हैसियत से बैठक में शामिल हुईं?

इस सवाल पर उन्होंने बताया कि वो किस हैसियत से बैठक में शामिल हुईं, ये कहना मुश्किल है. वह सीएम की पत्नी हैं और इस बात की चर्चा है कि हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी की सूरत में वह सीएम बनाई जा सकती है. लेकिन कांग्रेस ने कहा कि अपनी पार्टी से वरिष्ठ नेता को सामने लाएं. यानी मुझे नहीं लगता कि इस फैसले पर सहमति अभी तक बनी है.

कल्पना सोरेन ओडिशा से हैं, तो क्या वह सीएम बन सकती हैं?

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: