BJP ने तेजस्वी सूर्या को कर्नाटक में स्टार प्रचारकों की सूची में क्यों नहीं शामिल किया?

बेंगलुरु दक्षिण से भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या ने हाल ही में विमान का कथित तौर पर आपातकालीन दरवाजा खोल दिया था, जिसके बाद उन्हें विवादों का सामना करना पड़ा था.

Advertisement
Read Time: 20 mins
बेंगलुरु:

बीजेपी ने अपने सबसे प्रमुख युवा चेहरों में से एक तेजस्वी सूर्या को आगामी कर्नाटक विधानसभा चुनावों के लिए स्टार प्रचारकों की सूची से बाहर कर दिया है, जिससे राज्य की राजनीति में उनकी भूमिका और प्रभाव को लेकर सवाल खड़े होने लगे हैं. बीजेपी युवा मोर्चा के प्रमुख 30 साल के सूर्या बेंगलुरु दक्षिण से सांसद हैं. उन्हें पार्टी में हिंदुत्व के चेहरे के तौर पर देखा जाता रहा है. साथ ही वो कांग्रेस के कट्टर आलोचक भी रहे हैं. हालांकि, भाजपा द्वारा बुधवार को जारी की गई 40 स्टार प्रचारकों की सूची में उनका नाम नहीं है. सूची में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्य और केंद्र के कई अन्य वरिष्ठ नेता शामिल हैं. 

Advertisement

भाजपा सूत्रों के अनुसार सूर्या का नाम नहीं होना यह संकेत नहीं है कि पार्टी की तरफ से उन्हें नजरअंदाज किया गया है. हाल में विमान में इमरजेंसी गेट खोलने को लेकर हुए विवाद के कारण पार्टी उन्हें रणनीति के तहत उन्हें अपने लोकसभा क्षेत्र पर फोकस रखने के लिए कह रही है. 

एक भाजपा नेता ने नाम न छापने की शर्त पर एनडीटीवी को बताया, हर किसी पर हर समय चुनाव प्रचार की जिम्मेदारी का बोझ नहीं डाला जा सकता है. वह कर्नाटक से संसद के सदस्य हैं और हमारे लिए एक लोकप्रिय नेता हैं. वह वैसे भी पार्टी के लिए प्रचार कर रहे हैं और अब हफ्तों से ऐसा कर रहे हैं. लेकिन हमें संगठन के लोगों की भी जरूरत है, जिन्हें बैठकों के लिए शॉर्ट नोटिस पर भेजा जा सके. सूत्र ने कहा कि सूची से सूर्या की अनुपस्थिति का मतलब यह नहीं है कि चुनाव प्रचार के दौरान उनकी सक्रियता नहीं रहेगी.

Advertisement

हालांकि सूर्या ने अभी तक इस विषय पर कोई टिप्पणी नहीं की है. उनके करीबी सूत्रों ने कहा कि भाजपा नेतृत्व ने सभी युवा नेताओं को सूची से बाहर रखने का फैसला किया है.एक सूत्र ने कहा कि तेजस्वी सूर्या को राज्य भर में कम से कम 50 निर्वाचन क्षेत्रों में प्रचार करने के लिए कहा गया है. वह कल पुत्तूर, ब्यंदूर और शिमोगा में होंगे.

Advertisement

गौरतलब है कि बीजेपी को कर्नाटक में कांग्रेस और उसके पूर्व सहयोगी जनता दल (सेक्युलर) से कड़ी चुनौती मिल रही है. जहां 224 सदस्यीय विधानसभा में उसके पास 114 सीटें हैं. चुनाव 10 मई को होने हैं और 13 मई को नतीजे आएंगे.

Advertisement

ये भी पढ़ें-

Featured Video Of The Day
New Indian Law Rules: देश के अलग अलग हिस्सों में भी कई केस दर्ज | City Centre | NDTV India
Topics mentioned in this article