विपक्षी दलों की सत्ता की ‘तड़प’ जल्द खत्म नहीं होगी, 2047 तक कमल खिला रहेगा : केशव प्रसाद मौर्य

यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य का कहना है कि अगले साल लोकसभा चुनाव में भाजपा 350 से अधिक सीट जीतेगी, क्योंकि लोग चाहते हैं कि नरेन्द्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लें.

Advertisement
Read Time: 24 mins
पूरा देश मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेते हुए देखना चाहता है: केशव प्रसाद मौर्य
पुणे:

देश में अगले साल लोकसभा चुनान होने हैं. इसे लेकर राजनीतिक दलों की तैयारियां शुरू हो गई हैं. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा)  एक बार फिर जीत का दावा कर रही है. इस बीच उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने बृहस्पतिवार को कहा कि अगले साल लोकसभा चुनाव में भाजपा 350 से अधिक सीट जीतेगी, क्योंकि लोग चाहते हैं कि नरेन्द्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लें. ‘मोदी (सरकार) के नौ साल' पर आयोजित संवाददाता सम्मेलन के अवसर पर मौर्य ने कहा कि सरकार यौन उत्पीड़न के आरोपों से घिरे पार्टी सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह पर चुप नहीं है तथा जांच चल रही है.

यूपी के उपमुख्‍यमंत्री ने कहा, "भाजपा के सिपाही के तौर पर मेरी और भारत के सभी नागरिकों की इच्छा है कि 350 से अधिक सांसदों के साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तीसरी बार शपथ लें." उन्होंने विश्वास जताया कि भाजपा 2024 के लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में 80 में से 75 सीट जीतेगी. उन्होंने दावा किया कि आगामी आम चुनाव में महाराष्ट्र में भी भाजपा 48 में से 45 सीट जीतेगी.

उन्होंने कहा कि विपक्षी दलों की सत्ता की ‘तड़प' जल्द खत्म नहीं होगी, क्योंकि भारत की आजादी के सौ साल पूरे होने तक यानी 2047 तक ‘सर्वत्र कमल खिला रहेगा'.

Advertisement

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा एकता को मजबूत करने के लिए इस महीने के उत्तरार्ध में विपक्षी दलों की बैठक बुलाने की पहल के बारे में पूछे जाने पर मौर्य ने कहा कि कुमार के जनता दल-यूनाइटेड (जदयू) और सत्तारूढ़ गठबंधन में ‘अफरातफरी' जैसी स्थिति है. उन्होंने कहा कि अगले साल लोकसभा चुनाव में बिहार में कुमार की पार्टी अपना खाता भी नहीं खोल पायेगी. बिहार में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) और जदयू की गठबंधन सरकार है.

Advertisement

मौर्य ने कहा, "वह (नीतीश) प्रधानमंत्री पद का सपना देख रहे हैं, लेकिन खबरें बताती हैं कि शायद उनकी मुख्यमंत्री की कुर्सी चली जाएगी. वह विचलित हैं. मैं सुझाव दूंगा कि योग दिवस पर वह योग करें, यह परेशानी दूर हो जाएगी." उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ने कहा कि जब बिहार में विधानसभा चुनाव होंगे, तब भाजपा वहां सरकार बनायेगी.

Advertisement

बृजभूषण शरण सिंह के बारे में सवाल पूछे जाने पर उन्होंने कहा, "जांच चल रही है और एसआईटी का गठन किया गया है. जांच के आधार कार्रवाई की जाएगी. देश ना केवल महिला पहलवानों, बल्कि सभी बेटियों का सम्मान करता है तथा भाजपा उनके लिए संघर्ष करेगी."

Advertisement

समान नागरिक संहिता के बारे में पूछे जाने पर मौर्य ने कहा कि भाजपा अनुच्छेद 370 की समाप्ति, भव्य राममंदिर के निर्माण और समान नागरिक संहिता को लागू करने के पक्ष में हमेशा से खड़ी रही है. उन्होंने कहा, "22वें विधि आयोग ने देश के लोगों से समान नागरिक संहिता पर सुझाव मांगे हैं. मैं उनसे सुझाव देने की अपील करता हूं ताकि यह काम तेजी से हो पाये."

ये भी पढ़ें :- 

Featured Video Of The Day
PM Modi Speech In Parliament: पीएम मोदी ने जब निकाला कांग्रेस के वोटों-सीटों का हिसाब | Congress