कौन है बेंगलुरु CEO सूचना सेठ? जिसने अपने ही 4 साल के बेटे को बेरहमी से मार डाला; जानें सबकुछ

अपने ही 4 साल के बच्चे की कथित तौर पर हत्या करने वाली सूचना सेठ (Bengaluru Mother Killed Child) पति के साथ "अलगावपूर्ण संबंध" का हवाला देते हुए एक बैग में शव को लेकर कैब से भागने की कोशिश कर रही थी, इस दौरान उसको पकड़ लिया गया.

Advertisement
Read Time: 6 mins

सूचना सेठ, सीईओ ऑफ माइंडफुल एआई लैब.

नई दिल्ली:

बेंगलुरु में एक एक स्टार्ट-अप कंपनी की सीईओ (Bengaluru CEO Kills Her 4-Year-Old Son) सूचना सेठ को उसके चार साल के बच्चे की कथित तौर पर हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. अपने ही बच्चे की हत्या का मामला काफी हैरान करने वाला है. एआई स्टार्टअप की सीईओ सूचना सेठ को गोवा सर्विस अपार्टमेंट में उसके चार साल के बेटे की कथित तौर पर हत्या करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया.

पुलिस के मुताबिक, वह अपने पति के साथ "अलगावपूर्ण संबंध" का हवाला देते हुए एक बैग में बच्चे के शव को लेकर कैब से भागने की कोशिश कर रही थी, इस दौरान उसको पकड़ लिया गया. सूचना  सेठ ने शनिवार को उत्तरी गोवा के कैंडोलिम में एक लग्जरी अपार्टमेंट में चेक इन किया और सोमवार सुबह चेक आउट किया. इस वीभत्स घटना के बाद हर कोई जानना चाहता है कि अपने ही बच्चे की  कथित तौर पर हत्या करने वाली सूचना सेठ आखिर है कौन?

ये भी पढ़ें-बैग में चार साल के बेटे की लाश के साथ बेंगलुरू में गिरफ़्तार हुई स्टार्ट-अप की CEO, गोवा ले जाकर की थी हत्या

कौन है सूचना सेठ?

  • सूचना सेठ द माइंडफुल AI लैब की संस्थापक है. वह चार साल से ज्यादा समय से उस ऑर्गनाइजेशन का नेतृत्व कर रही है, जो आर्टिफिशियल इंजेलिजेंस के क्षेत्र में तरक्की पर केंद्रित है.
  • सूचना सेठ ने दो साल तक बर्कमैन क्लेन सेंटर में एक सहयोगी के तौर पर काम कर चुकी है. उसने बोस्टन, मैसाचुसेट्स में भी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और रिस्पॉन्सिबल मशीन लर्निंग एथिक्स और गवर्नेंस में योगदान दे चुकी है.
  •  द माइंडफुल AI लैब की स्थापना से पहले, सूचना सेठ बेंगलुरु में बूमरैंग कॉमर्स में एक सीनियर डेटा साइनटिस्ट थी. वहां पर वह ऑप्टिमाइजेशन और इंजेलिजेंस के लिए डेटा-संचालित उत्पादों को डिज़ाइन करती थी. इस दौरान सूचना सेठ ने दो पेटेंट दाखिल किए.
  • सूचना सेठ इनोवेशन लैब्स से भी जुड़ी रही. सूचना सेठ कंपनी के डेटा साइंसेज ग्रुप में सीनियर एनालिस्ट कंसल्टेंट के रूप में भी काम कर चुकी है. सूचना ने कलकत्ता विश्वविद्यालय से खगोल भौतिकी के साथ प्लाज्मा भौतिकी में विशेषज्ञता के साथ भौतिकी में मास्टर डिग्री ली. साल 2008 में सूचना ने फर्स्ट क्लास ऑनर्स  हासिल किया था.
  • सूचना सेठ ने रामकृष्ण मिशन इंस्टीट्यूट ऑफ कल्चर से फर्स्ट रैंक के साथ संस्कृत में पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा और कोलकाता के भवानीपुर एजुकेशन सोसाइटी कॉलेज से फर्स्ट क्लास के साथ भौतिकी (ऑनर्स) में ग्रेजुएशन की डिग्री ली. अपने कॉलेज के दिनों में वह क्विज कॉम्पटिशन में भी हिस्सा लेती थी.  

ये भी पढ़ें-दिल्ली पुलिस के 2 इंस्पेक्टरों की सड़क हादसे में मौत, सोनीपत में कैंटर से टकराकर चकनाचूर हुई कार