एनडीए गठबंधन में दोबारा शामिल होने पर चंद्रबाबू नायडू ने क्या कहा?

चंद्रबाबू नायूड ने कहा कि 2024 में राष्ट्रीय राजनीति के लिए उनकी भूमिका बिल्कुल स्पष्ट है. टीडीपी प्रमुख ने साथ ही कहा, "मेरी प्राथमिकता आंध्र प्रदेश है. यह मेरा बड़ा एजेंडा है, मैं राज्य के पुनर्निर्माण और पुनर्निर्माण के लिए तैयारी करूंगा."

विज्ञापन
Read Time: 24 mins
चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि 2024 में राष्ट्रीय राजनीति के लिए उनकी भूमिका बिल्कुल स्पष्ट है.

तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के एक बार फिर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में शामिल होने की चर्चा इन दिनों जोर पकड़ रही है. इस बीच आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और पार्टी अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू ने मंगलवार को कहा कि वह 'सही समय' पर इस बारे में बात करेंगे. एनडीए में शामिल होने की उनकी योजना के बारे में पूछे जाने पर, नायडू ने कहा, 'यह सही समय नहीं है.' उन्होंने एएनआई से बात करते हुए कहा, "अभी एनडीए सरकार में शामिल होने के बारे में बात करने का समय नहीं है. मैं सही समय पर इस बारे में बात करूंगा."

नायडू मंगलवार शाम इस पोर्ट सिटी में आयोजित एक कार्यक्रम में विज़न-2047 दस्तावेज़ जारी करने के बाद एएनआई से बात कर रहे थे. राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के संस्थापकों में से एक - चंद्रबाबू नायडू के नेतृत्व वाली तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) ने आंध्र प्रदेश को विशेष दर्जा देने से केंद्र के इनकार के विरोध में पार्टी छोड़ दी थी. नायडू ने आगे कहा कि 2024 में राष्ट्रीय राजनीति के लिए उनकी भूमिका बिल्कुल स्पष्ट है. टीडीपी प्रमुख ने कहा, "मेरी प्राथमिकता आंध्र प्रदेश है. यह मेरा बड़ा एजेंडा है, मैं राज्य के पुनर्निर्माण और पुनर्निर्माण के लिए तैयारी करूंगा."

अमरावती राजधानी मुद्दे पर प्रतिक्रिया देते हुए, नायडू ने कहा, "आप (सीएम जगन मोहन रेड्डी) विधानसभा में बैठे हैं. आप सचिवालय में बैठे हैं. आप कैबिनेट बैठक कहां कर रहे हैं? क्या यह अस्थायी है? जगन मोहन रेड्डी क्या बकवास कर रहे हैं." . पिछले दस वर्षों से, वे काम कर रहे हैं, सब कुछ तैयार हो गया. हमने आंध्र प्रदेश के लिए विश्व स्तरीय राजधानी की योजना बनाई. मैंने नौ वर्षों के लिए व्यवस्थित रूप से हैदराबाद के लिए सबसे अच्छे पारिस्थितिकी तंत्र में से एक की योजना बनाई.''

Advertisement

विशेष रूप से, एकीकृत आंध्र प्रदेश राज्य को जून 2014 में आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में विभाजित किया गया था. एपी पुनर्गठन अधिनियम के अनुसार, हैदराबाद तेलंगाना की राजधानी बन गया, और आंध्र प्रदेश को दस वर्षों के भीतर अपने लिए एक नई राजधानी ढूंढनी थी; तब तक, हैदराबाद दोनों राज्यों की राजधानी के रूप में काम करेगा. इस साल जनवरी में, जगन मोहन ने घोषणा की थी कि विशाखापत्तनम राजधानी बनने जा रहा है, लेकिन किसी भी राज्य विधानसभा चर्चा या किसी आधिकारिक दस्तावेज़ में इसका कोई उल्लेख नहीं है.

Advertisement

इसके बाद में, वाईएस जगन मोहन रेड्डी के नेतृत्व वाली सरकार ने राज्य के सभी हिस्सों में विकास सुनिश्चित करने के लिए राज्य के विभिन्न शहरों में तीन राजधानियां बनाने का निर्णय लिया था. इससे पहले मंगलवार शाम को चंद्रबाबू नायडू ने बीच रोड पर पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत एनटी रामाराव की प्रतिमा पर श्रद्धांजलि अर्पित की.

Advertisement

ये भी पढ़ें :  स्वतंत्रता दिवस समारोह में विशेष अतिथि के रूप में आमंत्रित नर्सों को सम्मानित करेंगे केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया

Advertisement

ये भी पढ़ें : केंद्र सीमावर्ती गांवों में पर्यटन को बढ़ावा देगा : सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर

Featured Video Of The Day
Dalit Voters: क्या दलित वोटों के दबदबे की वजह से खास है बाल्मीकि जयंती?
Topics mentioned in this article