Advertisement

"वड़ा पाव गर्ल" चंद्रिका दीक्षित की वायरल वीडियो पर दिल्ली पुलिस का चौंकानेवाला बयान!

Delhi Vada Pav Girl: पुलिस ने शुक्रवार को बाहरी दिल्ली में पुलिस अधिकारियों द्वारा एक वड़ा पाव विक्रेता को हिरासत में लिए जाने वाले वायरल वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि चंद्रिका दीक्षित को गिरफ्तार नहीं किया गया.

Advertisement
Read Time: 3 mins
स्टॉल पर भीड़ जमा होने से इलाके में यातायात की समस्या पैदा हो ग
नई दिल्‍ली:

दिल्‍ली पुलिस ने सोशल मीडिया पर लोकप्रिय "वड़ा पाव गर्ल" चंद्रिका दीक्षित को लेकर चौंकानेवाला बयान दिया है. पुलिस ने शुक्रवार को बाहरी दिल्ली में पुलिस अधिकारियों द्वारा एक वड़ा पाव विक्रेता को हिरासत में लिए जाने वाले वायरल वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि चंद्रिका दीक्षित को गिरफ्तार नहीं किया गया था और उसके खिलाफ कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है, जबकि एक वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि पुलिस उन्‍हें हिरासत में लेकर जा रही है. 

Advertisement

पुलिस ने बताया कि वड़ा पाव गर्ल के नाम से मशहूर चंद्रिका दीक्षित कुछ महीनों से मंगोलपुरी इलाके में फूड स्टॉल चला रही हैं. कुछ दिन पहले, वड़ा पाव विक्रेता ने एक वीडियो पोस्ट किया था, जिसमें उसके और स्थानीय लोगों के बीच उस समय बहस होती दिख रही थी, जब वह अपने स्टॉल के पास एक दावत या भंडारे का आयोजन कर रही थी.

पुलिस ने कहा कि उसका स्टॉल नगर निकाय एमसीडी की अनुमति के बिना चलाया जा रहा था और इसने बड़ी संख्या में ग्राहकों के साथ-साथ अन्य ऑनलाइन फूड ब्‍लॉगर्स को भी आकर्षित किया. उन्होंने बताया कि उनके स्टॉल पर भीड़ जमा होने से इलाके में यातायात की समस्या पैदा हो गई. पुलिस ने कहा कि उन्हें सड़क किनारे भंडारा आयोजित करने के बाद इलाके में ट्रैफिक जाम के बारे में निवासियों से शिकायतें मिलीं. उन्होंने बताया कि जब पुलिस टीम मौके पर पहुंची तो उसने अधिकारियों के साथ दुर्व्यवहार किया. उसका स्टॉल जब्त कर लिया गया और उसे पुलिस स्टेशन ले जाया गया.

Advertisement

हालांकि, बाहरी दिल्ली के डीसीपी से जब इस बारे में पूछा गया, तो उन्‍होंने कहा, "कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है और दीक्षित को कभी गिरफ्तार नहीं किया गया." दीक्षित एक स्ट्रीट फूड विक्रेता हैं, जो दिल्ली में वड़ा पाव स्टॉल चलाती हैं और इंस्टाग्राम पर उनके 300,000 से अधिक फॉलोअर्स हैं. वह उस समय वायरल हो गईं, जब उन्हें दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के एक प्रतिनिधि के साथ फोन पर रोते हुए देखा गया, जब उन्होंने दावा किया कि उन्होंने उनका स्टॉल हटाने की धमकी दी थी.

Advertisement

ये भी पढ़ें:-  
डेयरी कॉलोनियों में अवैध ऑक्सीटोसिन के इस्तेमाल पर दिल्ली हाई कोर्ट सख्त, ये निर्देश जारी
'फर्जी' शिवसेना के प्रमुख उद्धव ठाकरे डरे हुए हैं... इसलिए जवाब नहीं देंगे : अमित शाह

Advertisement
Featured Video Of The Day
Water Crisis: दुनिया की एक चौथाई आबादी के लिए साफ़ पानी की कमी | NDTV India

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: