PM मोदी कर रहे बड़े-बड़े दावे, BJP को पश्चिम बंगाल में 70 सीटें भी नहीं मिलेंगी : ममता बनर्जी

मता ने एक रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा हाल ही में किए गए इस दावे का उपहास किया कि भाजपा ने 294 सीटों वाली विधानसभा के लिए चुनाव के चार चरणों में ही 100 सीटें जीत ली है.

Advertisement
Read Time: 15 mins
कोलकाता:

West bengal Assembly Elections 2021: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने बुधवार को दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) यहां विधानसभा चुनावों में 70 सीटें भी नहीं जीत पाएगी. तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता ने जलपाईगुड़ी जिले के डाबग्राम-फुलबाड़ी में एक रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) द्वारा हाल ही में किए गए इस दावे का उपहास किया कि भाजपा ने 294 सीटों वाली विधानसभा के लिए चुनाव के चार चरणों में ही 100 सीटें जीत ली है. ममता ने कहा, "प्रधानमंत्री मोदी ने कहा है कि जिन 135 सीटों पर अब तक चुनाव हुए हैं, उनमें भाजपा पहले ही 100 सीटें जीत ली है. मैं कह सकती हूँ कि चुनाव समाप्त होने के बाद, भाजपा को कुल 294 सीटों में से 70 सीटें भी नहीं मिलेंगी"

बंगाल में वही रणनीति अपना रही हैं ममता बनर्जी, जो कुछ साल पहले तक PM नरेंद्र मोदी अपनाते थे...

उन्होंने आरोप लगाया कि BJP एक ही मुद्दे पर अलग-अलग जगहों पर अलग-अलग बातें कर झूठ फैला रही है. ममता ने कहा कि गृह मंत्री अमित शाह ने दार्जिलिंग के लेबोंग में कहा था कि कोई एनआरसी नहीं होगा. उन्होंने कहा कि 14 लाख लोगों की पहचान की गई है और उन्हें राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर के तहत अवैध प्रवासियों को खोजने के लिए प्रक्रिया के आधार पर निरोध केंद्रों में भेजा गया है.उन्होंने कहा, ‘‘14 लाख लोगों को निरोध केंद्रों में जाने के लिए कहा गया है.''ममता ने कहा कि अगर तृणमूल फिर से सत्ता में आती है तो वह पश्चिम बंगाल में विवादास्पद राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) को लागू नहीं होने देगी. उन्होंने कहा कि आप सभी नागरिक हैं. लोगों से उनका एकमात्र अनुरोध है कि वे अपना वोट डालें.

Advertisement

ममता बनर्जी की चुनौती, अगर झूठे साबित हों, तो 'कान पकड़कर उठक-बैठक लगाएं' प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता ने दावा किया कि बीजेपी ऐसे अन्य राज्यों से लोगों को ला रही है जहां महामारी फैली हुई है और इससे कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने में मदद मिल रही है. उन्होंने कहा, "ये लोग राज्य में कोविड ​​फैलाएंगे और फिर चले जाएंगे. पिछले साल जब कोविड की स्थिति थी तो भाजपा के किसी भी नेता को राज्य में आने की सुध नहीं थी" ममता ने ''जन-विरोधी और गरीब-विरोधी रुख'' के लिए भाजपा की आलोचना की और कहा कि रसोई गैस सहित अन्य ईंधन की कीमतें आसमान छू रही हैं.

Advertisement
(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir में गृह मंत्री Amit Shah ने कहा...'आतंकवाद को इतना नीचे दफना देगी कि सात पुश्तों तक वापस नहीं आएगा'