धू-धू कर जलने लगा कोलकाता का चमचमाता मॉल, अंदर मच गई भगदड़, देखिए वीडियो

कोलकाता की डीसी एसएसडी बिदिशा कलिता ने कहा, "आग पर काबू पा लिया गया है. लेकिन अभी कुछ कहा नहीं जा सकता है."

Advertisement
Read Time: 2 mins
बुझाने के लिए दमकल की 10 गाड़ियों को लगाया गया.
कोलकाता:

Acropolis Mall Fire Kolkata: कोलकाता के दक्षिणी हिस्से में स्थित एक्रोपोलिस शॉपिंग मॉल की तीसरी मंजिल पर शुक्रवार को भीषण आग लग गई. आग की सूचना मिलते ही दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची. आग पर काबू पाने का काम किया जा रहा है. साथ ही मॉल की खिड़कियां तोड़कर धुएं बाहर निकाला जा कहा है .एक अधिकारी ने बताया कि कस्बा इलाके में स्थित मॉल में दोपहर करीब 12.15 बजे लगी आग को बुझाने के लिए दमकल की 10 गाड़ियों को लगाया गया. 

Advertisement

धुएं से भरा मॉल

अधिकारी ने कहा, "फिलहाल किसी के घायल होने की खबर नहीं है. अग्निशमन अभियान जारी है. कुछ दमकलकर्मी ऑक्सीजन मास्क पहनकर इमारत में दाखिल हुए हैं." कोलकाता यातायात पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पूरा इलाका धुएं से भर गया है और मॉल के सामने यातायात की आवाजाही नियंत्रित कर दी गई है.

आग से मची अफरा तफरी

एक्रोपोलिस शॉपिंग मॉल में जिस वक्त आग लगी, अंदर कई सारे लोग मौजूद थे. आग लगते ही मॉल में अफरा तफरी का माहौल बन गया. लोग बस किसी तरह से मॉल से बाहर निकलना चाहते थे. मॉल के अंदर फंसे लोगों को किसी तरह से निकाला गया. राहत बचाव कार्य तेजी से किया जा रहा है.

दिल्ली के चांदनी चौक में आग से 50 से अधिक दुकानें जली
 

दिल्ली के चांदनी चौक इलाके में बृहस्पतिवार शाम लगी आग में 50 से अधिक दुकानें जलकर खाक हो गईं और दमकल कर्मी रातभर आग पर काबू पाने की कोशिश करते रहे. अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि इमारतों के गिरे हुए कुछ हिस्सों में अब भी लपटें उठ रही हैं और प्रशीतन अभियान जारी है. चांदनी चौक के पुराने कटरा मारवाड़ी मार्केट में बृहस्पतिवार शाम करीब पांच बजे आग लग गई. इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ.

Advertisement

दिल्ली अग्निशमन सेवा (डीएफएस) के प्रमुख अतुल गर्ग ने बताया कि आग पर सुबह साढे चार बजे काबू पा लिया गया. उन्होंने बताया,‘‘ प्रशीतन अभियान के लिए आठ दमकल गाड़ियां तैनात की गई हैं. पचास से अधिक दमकल गाड़ियों और 200 कर्मचारियों ने रात भर आग पर काबू पाने का प्रयास किया.''

उन्होंने बताया कि आग में 50 से ज़्यादा छोटी-बड़ी दुकानें जलकर खाक हो गईं. (भाषा इनपुट के साथ)

Video : G7 की सदस्यता का भारत का दावा मज़बूत, तीसरे कार्यकाल में PM Modi की पहली विदेश यात्रा

Advertisement
Featured Video Of The Day
Weather Update: कोई डूबा, कोई फंसा, कोई तैरा... Delhi पर आज क्या-क्या गुजरी | Khabron Ki Khabar