बंगाल में अमित शाह की रैली हुई रद्द तो अभिषेक बनर्जी ने कसा तंज- 'इससे ज्यादा लोग तो JCB की खुदाई...'

अमित शाह बंगाल के झाड़ग्राम में होने वाली सोमवार की रैली में आने वाले थे, लेकिन यात्रा रद्द करके उन्होंने वर्चुअल भाषण दिया था. इसपर तृणमूल कांग्रेस तंज कस रही है कि रैली में भीड़ कम थी, इसलिए ऐसा किया गया.

Advertisement
Read Time: 10 mins
दांतन/चंद्राकोना:

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की झाड़ग्राम रैली के रद्द होने पर तृणमूल कांग्रेस के सांसद अभिषेक बनर्जी ने तंज कसते हुए सोमवार को कहा कि वरिष्ठ बीजेपी नेता की रैली से अधिक लोग तो ‘जेसीबी से की जानेवाली खुदाई' को देखने या किसी दुकान पर चाय की चुस्की लेने के लिए एकत्र हो जाते हैं. उन्होंने कहा कि बीजेपी जब उत्तर प्रदेश, गुजरात या असम जैसे अपने शासन वाले राज्यों को स्वर्णिम राज्य में तब्दील नहीं कर पाई तो वह पश्चिम बंगाल को ‘सोनार बांग्ला' बनाने का वायदा कैसे पूरा कर सकती है.

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे ने उपहास करते हुए कहा कि क्या बीजेपी गाय के दूध से सोना निकालकर ‘सोनार बांग्ला' बनाने की योजना बना रही है.

डायमंड हार्बर से सांसद अभिषेक ने कहा, ‘ऐसा प्रतीत होता है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की निर्धारित झाड़ग्राम रैली कुछ तकनीकी कारणों से रद्द हो गई. रैली की जो तस्वीरें मुझे मिलीं, उसमें बहुत कम लोग दिखते हैं. बीजेपी नेता की रैली में मौजूद लोगों से अधिक लोग तो अर्थमूवर की खुदाई को देखने या किसी गांव में दुकान पर चाय की चुस्की लेने के लिए जुट जाते हैं.'

यह भी पढ़ें : झाड़ग्राम में अमित शाह की रैली क्यों हुई रद्द? क्या कम भीड़ थी कारण? TMC MP ने गिनाए चार कारण

उन्होंने पश्चिमी मेदिनीपुर जिले के चंद्राकोना में एक रैली में कहा, ‘‘दूसरी तरफ, तृणमूल कांग्रेस की रैलियों में लोगों की व्यापक भागीदारी से संकेत मिलता है कि पार्टी दो मई को 250 से अधिक सीट जीतकर सत्ता में लौटेगी.'' शाह पश्चिमी मेदिनीपुर में बीजेपी उम्मीदवारों के लिए प्रचार कर रहे हैं.

अभिषेक ने दांतन में एक अन्य रैली में कहा, ‘जब सोनार यूपी नहीं बना, सोनार असम या सोनार गुजरात नहीं बना तो बीजेपी सोनार बांग्ला का वायदा कैसे पूरा कर सकती है? ऐसा लगता है कि दिलीप घोष (प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष) गाय के दूध से सोना निकालकर सोनार बांग्ला बनाएंगे.'

Advertisement

शाह को आज झाड़ग्राम में एक रैली को संबोधित करना था, लेकिन उन्होंने डिजिटल माध्यम से संक्षिप्त भाषण दिया.
बीजेपी ने कहा कि हेलीकॉप्टर में तकनीकी खराबी की वजह से वह रैली में शामिल नहीं हो पाए.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
BREAKING NEWS: Prayagraj में आपस में भिड़े Congress Party Workers, जमकर हुई मारपीट
Topics mentioned in this article