दिल्ली में कल के बाद कम होगा शीतलहर का कहर, वीकेंड तक 4-6 डिग्री बढ़ेगा पारा

शिमला में ताजा हिमपात के चलते पर्यटकों की संख्या में इजाफा हुआ है. इस दौरान पर्यटक बर्फबारी का लुत्फ़ उठाते नज़र आए.

Advertisement
Read Time: 10 mins
नई दिल्ली:

दिल्ली और उत्तर भारत में शीतलहर का प्रकोप जारी है. दिल्ली में सोमवार को न्यूनतम तापमान 1.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. वहीं आज दिल्ली में सफदरजंग में न्यूनतम तापमान 4.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, पालम में सुबह 5.30 बजे तक न्यूनतम तापमान 6.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.  मौसम कार्यालय ने कल तक राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली के कई हिस्सों में गंभीर शीतलहर की स्थिति की भविष्यवाणी की है.

हालांकि भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने उत्तर पश्चिम भारत में शीत लहर की स्थिति गुरुवार से समाप्त होने की संभावना भी जताई है. मौसम कार्यालय ने कहा है कि गुरुवार और शनिवार के बीच न्यूनतम तापमान में 4-6 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि हो सकती है.

वहीं शिमला में ताजा हिमपात के चलते पर्यटकों की संख्या में इजाफा हुआ है. इस दौरान पर्यटक बर्फबारी का लुत्फ़ उठाते नज़र आए.

पंजाब और हरियाणा में सोमवार को भी कड़ाके की ठंड पड़ी और कई स्थानों पर न्यूनतम तापमान सामान्य से नीचे चला गया. मौसम विज्ञान विभाग ने बताया कि पंजाब में फरीदकोट एवं बठिंडा 0.2 डिग्री सेल्सियस तापमान के साथ सबसे ठंडे स्थान रहे. अमृतसर में न्यूनतम तापमान 1.5 डिग्री सेल्सियस और लुधियाना में 2.4 डिग्री सेल्सियस रहा.

भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कश्मीर में राहुल गांधी को खतरा, सुरक्षा एजेंसियों ने दी चेतावनी

पटियाला, पठानकोट और गुरदासपुर में भी शीत लहर चली और न्यूनतम तापमान क्रमश: 2.3, 4.7 और तीन डिग्री सेल्सियस रहा. पंजाब और हरियाणा की साझा राजधानी चंडीगढ़ में न्यूनतम तापमान 4.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. हरियाणा में हिसार सबसे ठंडा स्थान रहा. हिसार में न्यूनतम तापमान 0.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि अंबाला में यह 5.6 डिग्री सेल्सियस रहा. करनाल, नारनौल, रोहतक, भिवानी और सिरसा में न्यूनतम तापमान क्रमशः दो, तीन, 2.2, 4.1 और 1.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

Advertisement

वहीं कोहरे के कारण उत्तर रेलवे क्षेत्र में 15 ट्रेनें देरी से चल रही हैं. (भाषा इनपुट के साथ)

Featured Video Of The Day
Iran Israel War: क्या अब आमने-सामने होंगे ईरान-इजरायल? | Ali Khamenei | Benjamin Netanyahu
Topics mentioned in this article