Advertisement

कर्नाटक में हीटवेव तो हिमाचल में बारिश और बर्फबारी की संभावना, जानें आपके शहर का मौसम

आईएमडी ने इसी अवधि के दौरान कर्नाटक, महाराष्ट्र जैसे कई अन्य राज्यों में हीटवेव की स्थिति की भी भविष्यवाणी की है. साथ ही जम्मू कश्मीर, लद्दाख, गिलगिट, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के भी कई इलाकों में बारिश और बर्फबारी की संभावना है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
फाइल फोटो
नई दिल्ली:

देशभर में कई क्षेत्रों में मौसम ने एक बार फिर करवट ले लेी है. यूपी से लेकर पश्चिम बंगाल और पुर्वोत्तर तक के कई इलाको में बारिश की संभावना है. कुछ इलाकों में तो IMD द्वारा ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया गया है. आईएमडी की रिपोर्ट के मुताबिक अरुणाचल प्रदेश और सिक्किम में कई जगह बिजली गिरने के साथ बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है. वहीं पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में 4 अप्रैल तक बारिश होने की भी संभावना है. 

आईएमडी ने इसी अवधि के दौरान कर्नाटक, महाराष्ट्र जैसे कई अन्य राज्यों में हीटवेव की स्थिति की भी भविष्यवाणी की है. साथ ही जम्मू कश्मीर, लद्दाख, गिलगिट, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के भी कई इलाकों में बारिश और बर्फबारी की संभावना है. साथ ही असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा और सिक्किम में भी 4 अप्रैल तक बारिश होने की संभावना है. 

कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम

दिल्ली की मौसम की बात करें तो लोग अभी से ही तेजी से बढ़ रही गर्मी से काफी परेशान हैं. रविवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 35.2 डिग्री दर्ज किया गया. वहीं 1 अप्रैल को मौसम विभाग ने बादल छाए रहने और तेज हवाएं चलने का पूर्वानुमान जताया है. आज राष्ट्रीय राजधानी में अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. 

यह भी पढ़ें : दिल्लीवालों को सताने लगी गर्मी, न्यूनतम तापमान 21.8 डिग्री किया गया दर्ज

यह भी पढ़ें : दिल्ली-NCR में बदला मौसम की मिजाज, तेज हवा के साथ हल्की बूंदाबांदी

Featured Video Of The Day
Prashant Kishor Exclusive: 400 पार के नारे को कैसे देखते हैं प्रशांत किशोर? | Khabron Ki Khabar

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: