"हमने फिल्म देखी है और इसमें कुछ भी..." : 'हमारे बारह' की रिलीज पर बोला बोम्बे हाई कोर्ट

कोर्ट ने याचिकाकर्ता के वकील से कहा कि आप लोग फिल्म को देखे बिना ही बहस करने पहुंच गए हैं. आपको पहले फिल्म देखनी चाहिए और फिर आपको कुछ लगे तो उस पर बहस की जा सकती है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
सिनेमाघरों में 7 जून को रिलीज होनी थी फिल्म.

"हमारे बारह" फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने को लेकर मुंबई की बॉम्बे हाई कोर्ट में याचिका दाखिल की गई थी. याचिकाकर्ता ने आरोप लगाए कि फिल्म का टीजर इस्लामिक मान्यताओं और शादीशुदा मुस्लिम महिलाओं का अपमान करता है. वहीं आज इस मामले को लेकर कोर्ट में सुनवाई हुई. कोर्ट ने कहा की हमने फिल्म देखी है और फिल्म में ऐसी कोई आपत्तिजनक बात नहीं है, जो कुछ आपत्तिजनक शब्द और सीन थे उन्हें हटा दिया गया है.

कोर्ट ने कहा पहले फिल्म देखें

कोर्ट ने याचिकाकर्ता के वकील से कहा कि आप लोग फिल्म को देखे बिना ही बहस करने पहुंच गए हैं. आपको पहले फिल्म देखनी चाहिए और फिर आपको कुछ लगे तो उस पर बहस की जा सकती है. आप फिल्म का ट्रेलर या फिर टीजर देखकर यह अंदाजा नहीं लगा सकते हैं कि फिल्म कैसी होगी. 

कोर्ट ने कहा बिना फिल्म देखें कमेंट करना गलत

कोर्ट ने याचिकाकर्ता के वकील से ये भी कहा कि बिना मूवी देखे कॉमेंट करना गलत है. आप केवल पोस्टर देख कर कमेंट कर रहे हैं. ये फिल्म समाज को एक सोशल मैसेज देने के लिए बनाया गया है. कोर्ट ने कहा कि फिल्म के ट्रेलर ने इस समस्या को खड़ा किया है और यह फिल्म महिलाओं पर आधारित है. कोर्ट ने ये भी कहा कि अगर इस फिल्म में कहीं भी कुछ आपत्तिजनक सीन या डायलॉग रहता तो मैं पहला शख्स होता जो इस फिल्म में इंटरफेयर करता. 

Advertisement

कोर्ट ने कहा आपत्तिजनक सीन और डायलॉग को हटा दिया गया है

कोर्ट ने याचिकाकर्ता से अपील की है कि आप लोग भी इस फिल्म को पहले देखें, फिल्म देखने के बाद आप लोग भी आपत्ति नहीं जताएंगे. कोर्ट ने कहा जो कुछ फिल्म में आपत्तिजनक सीन या डायलॉग था उसे हटा दिया गया है. कोर्ट ने ये भी कहा कि फिल्म में कोई दिक्कत नहीं है. कोर्ट ने कहा फिल्म देखने के बाद  हमने कुछ नोट बनाया की क्या गलत है क्या नहीं, फिल्म से कुछ सीन और डायलॉग को हटा दिया गया है. 

Featured Video Of The Day
Emergency के 50 साल पर Lok Sabha में निंदा प्रस्ताव पर भड़की Congress, BJP ने बताया 'काला अध्याय'