कोविड नियमों पर अखिलेश यादव के उम्मीदवार और पुलिस में भिड़ंत, देखें VIDEO

कोविड प्रोटोकोल की याद दिलाने पर प्रदीप यादव कहते हैं कि मैं आ रहा था, लोग आ गए. मैं नहीं रोक सकता. लोकतंत्र की राजनीतिक प्रक्रिया में भाग लेने का अधिकार है.इसे रोक नहीं सकते.सपा  उम्मीदवार ने ये भी कहा कि याद रखें सरकार आती-जाती रहती हैं.

Advertisement
Read Time: 19 mins
सपा उम्मीदवार प्रदीप यादव और पुलिस के बीच हुई नोकझोंक
नई दिल्ली:

UP elections 2022: यूपी के पश्चिमी जिले में पहले चरण के मतदान के बीच रूद्रपुर निर्वाचन क्षेत्र से सपा उम्मीदवार और पुलिस के बीच तीखी नोकझोंक का एक वीडियो सामने आया है. सपा उम्मीदवार प्रदीप यादव (Pradip Yadav) रूद्रपुर निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे हैं, जहां 3 मार्च को मतदान होगा. वह प्रचार के लिए निकले थे, जहां जिला पुलिस प्रमुख ने उन्हें रास्ते के बीच रोक दिया. इस दौरान जिला पुलिस प्रमुख श्रीपति मिश्रा ने ये जानना चाहा कि प्रदीप यादव के साथ चुनाव आयोग और सरकार द्वारा घोषित कोविड सुरक्षा नियमों का उल्लंघन करने वाले सैकड़ों लोग क्यों थे. इस मामले को लेकर गर्मागर्म बहस के बीच प्रदीप यादव ने कहा कि वह लोगों को नहीं रोक सकते, कई लोग अपनी मर्जी से शामिल हो गए हैं. इस दौरान काफी छींटाकशी और बहस भी हुई.

वीडियो में दिख रहा है कि सफेद सेडान में उम्मीदवार प्रदीप यादव खड़े हैं और सामने पुलिसवाले हैं. नेताजी के साथ लोगों को हुजूम मौजूद है. इस वीडियो में श्रीपति मिश्रा पूछते हैं कि ये क्या हो रहा है. क्या गुंडा राज हो रखा है? लोकतंत्र की मर्यादा रखें.  कोविड प्रोटोकोल की याद दिलाने पर प्रदीप यादव कहते हैं कि मैं आ रहा था, लोग आ गए. मैं नहीं रोक सकता. लोकतंत्र की राजनीतिक प्रक्रिया में भाग लेने का अधिकार है.इसे रोक नहीं सकते.सपा  उम्मीदवार ने ये भी कहा कि याद रखें सरकार आती-जाती रहती हैं.

Advertisement

इसके बाद पुलिस चीफ उन्हें गाड़ी से उतरने को कहते हैं और नारेबाजी शुरू हो जाती है. बता दें कि इस दौरान सपा उम्मीदवार समेत बहुत से लोगों ने मास्क नहीं पहन रखा था.

Advertisement

इस पूरे मामले पर प्रदीप यादव ने संवाददाताओं से कहा कि कुछ लोग मेरा स्वागत करने के लिए इंतजार कर रहे थे. मैं क्या कर सकता था? पुलिस बीजेपी केआदेश पर काम कर रही थी. ये सभी अधिकारी बीजेपी के एजेंट हैं." इसी बीच देवरिया पुलिस के अतिरिक्त एसपी राजेश सोनकर ने एक वीडियो में जारी बयान में कहा कि यादव और 15 अन्य लोगों को कोविड मानदंडों के  उल्लंघन के मामले में केस दर्ज किया गया है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
NDTV InfraShakti Awards: दुनिया में जो Best Technology होगी वो लाएंगे: Nitin Gadkari