VIDEO: पानी में डूबते शख्स की जान बचाने के लिए तेज धारा में उतर गए पुलिसकर्मी, हो रही तारीफ

वीडियो में देख सकते हैं कि पुणे के दत्तावाड़ी के शिवाणे गांव स्थित बागुल उद्यान में कैसे दो पुलिस कॉन्स्टेबल सद्दाम शेख और अजीत पोकारे एक तेज धारा वाली नहर में घुस जाते हैं और डूब रहे एक शख्स को बाहर निकालने की कोशिश करते हैं.

Advertisement
Read Time: 23 mins

नहर में डूब रहे शख्स को बचाते पुलिसकर्मी.

नई दिल्ली:

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें दो पुलिसकर्मी बाढ़ के चलते एक नहर में तेज धारा के बीच एक शख्स को बचाने के लिए अपनी जान जोखिम में डाल रहे हैं. लोकसभा सांसद और नेशनल कांग्रेस पार्टी की नेता सुप्रिया सुले ने शनिवार को अपने ट्विटर हैंडल पर यह वीडियो शेयर किया है. वीडियो में देख सकते हैं कि पुणे के दत्तावाड़ी के शिवाणे गांव स्थित बागुल उद्यान में कैसे दो पुलिस कॉन्स्टेबल सद्दाम शेख और अजीत पोकारे एक तेज धारा वाली नहर में घुस जाते हैं और डूब रहे एक शख्स को बाहर निकालने की कोशिश करते हैं.

सुप्रिया सुले ने वीडियो के साथ कैप्शन लिखा, "पुणे के दत्तावाड़ी में पुलिस कॉन्स्टेबल सद्दाम शेख और अजीत पोखारे ने नहर में डूब रहे एक शख्स की जान बचा ली. अपनी जान को जोखिम में डालकर दोनों ने जैसी बहादुरी दिखाई वो प्रशंसनीय है. हमें महाराष्ट्र पुलिस पर गर्व है."

Advertisement

इन दोनों पुलिसकर्मियों की बहादुरी की सोशल मीडिया पर खूब तारीफ की जा रही है. 

बता दें कि मॉनसून के आने के बाद से ही महाराष्ट्र में बेकाबू बारिश हो रही है. कई जिलों में बाढ़ जैसी स्थिति बन गई है.

Advertisement

बाढ़ का संकट झेल रहे असम में जापानी इंसेफेलाइटिस फैलने से 8 लोगों की मौत, 82 संक्रमित

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने सभी जिलों को हाई अलर्ट पर रहने को बोला है और स्थिति को मॉनिटर करने को कहा है. उन्होंने जहां जरूरत है वहां पर लोगों को शिफ्ट कराने की व्यवस्था कराने के भी निर्देश दिए हैं.

Advertisement

बचाव का कदम उठाते हुए राष्ट्रीय आपदा अनुक्रिया बल (NDRF) ने राज्य के ऐसे इलाकों में 17 टीमें तैनात की हैं, जहां तेज से अत्यधिक वर्षा हो रही है.

Advertisement

Video : अमरनाथ गुफा के सामने अचानक बाढ़ आई और मेरे सामने सभी बह गए : श्रद्धालु

Topics mentioned in this article