विनेश फोगाट का चयन बेईमानी करके किया गया था, जिसका परिणाम भगवान ने उन्हें ओलंपिक में दे दिया है : बृजभूषण शरण सिंह

बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि मैं शुरू से ही कह रहा हूं कि मेरे ऊपर जो आरोप लगाए गए हैं वो झूठे हैं.इन पहलवानों ने मेरे ऊपर जो आरोप लगाए हैं वो कांग्रेस द्वारा प्रायोजित हैं. इसके पीछे भूपेंद्र हुड्डा और दीपेंद्र हुड्डा जैसे लोग हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी के पूर्व सांसद और कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने पहलवान विनेश फोगाट को लेकर शिनवार को एक बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि विनेश फोगाट को ओलंपिक में क्वालीफाई करने से पहले बेईमानी करके जीताया गया था. और इसका परिणाम भगवान ने उन्हें ओलंपिक में दे दिया है. उन्होंने मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में कहा कि एक खिलाड़ी दो वेट कैटेगरी में वजन नहीं दे सकता है. ये कुश्ती का नियम है. विनेश ने एक दिन में दो वेट कैटेगरी में ट्रायल दिया. वजन लेने के बाद पांच घंटे तक कुश्ती को रुकवाए रखा. पहली कुश्ती 53 किलोग्राम वर्ग में 10-0 से हार गईं. फिर 50 किलोग्राम में कुश्ती लड़ा. उस समय 5-0 स्कोर था. शिवानी पंवार कुश्ती जीत रही थी. इसके बाद हंगामा खड़ा किया गया. रेलवे के रैफरी ने बेईमानी करके विनेश को जीताया.

विनेश के पीछे शुरू से ही कांग्रेस का था हाथ 

ब्रजभूषण सिंह ने आगे कहा कि मेरे ऊपर जो आरोप लगे हैं फिलहाल उसकी जांच चल रही है. लेकिन मैं शुरू से ही कह रहा हूं कि मेरे ऊपर लगे आरोप झूठे हैं. इन पहलवानों ने मेरे ऊपर जो भी आरोप लगाए हैं वो कांग्रेस द्वारा प्रायोजित है. भूपेंद्र हुड्डा और दीपेंद्र हुड्डा इसके किरदार हैं. आज काफी चीजें निकलकर बाहर आ गई हैं, जब अदालत का इस मामले में फैसला आएगा तो और चीजें भी निकलकर सामने आ जाएंगी. विनेश के खिलाफ चुनाव प्रचार करने के सवाल पर बृजभूषण सिंह ने कहा कि अगर भारतीय जनता पार्टी कहेगी तो मैं विनेश के खिलाफ प्रचार जरूर करूंगा. 

Advertisement

उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी में नेताओं का आकाल नहीं है. हमारी पार्टी में बहुत बड़े बड़े नेता हैं. लेकिन अगर मुझे कहा जाएगा तो मैं जरूर जाऊंगा. ये दुर्भाग्यपूर्ण है कि इन्होंने (विनेश) मेरा नुकसान किया. खेल का नुकसान किया है. इन लोगों ने महिला खिलाड़ियों का भी अपमान किया है. कांग्रेस जैसी पार्टी लड़कियों का सहारा लेकर राजनीति कर रही है. मैंने किसी लड़की का अपमान नहीं किया है. लड़कियों का अपमान कांग्रेस ने किया है, भूपेंद्र हुड्डा ने किया है. 

Advertisement

विनेश फोगाट को ज्यादा वजन होने की वजह से किया गया था डिस्क्वालीफाई

आपको बता दें कि पेरिस ओलंपिक में विनेश फोगाट इतिहास रचते हुए 50 किलोग्राम भार वर्ग कुश्ती के फाइनल में पुहंच गई थी. लेकिन फाइनल मुकाबले से ठीक पहले जब उनका वजन नियम के तहत 100 ग्राम ज्यादा था. हालांकि, विनेश फोगाट ने इस वजन को कम करने के लिए बहुत मेहनत की थी लेकिन इसके बावजूद भी उनका वजन तय पैमाने के अंदर नहीं आ पाया था. इस वजह से ही उन्हें फाइनल मुकाबला खेलने से रोक दिया गया था. साथ ही पेरिस ओलंपिक से ही उन्हें डिस्क्वालीफाई कर दिया गया था. 

Advertisement

हरियाणा चुनाव में कांग्रेस ने दिया है टिकट 

विनेश फोगाट को हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने मैदान में उतारा है. उन्हें कांग्रेस ने जुलाना से टिकट दिया है. आपको बता दें कि विनेश फोगाट ने बजरंग पूनिया के साथ ही शुक्रवार को औपचारिक तौर पर कांग्रेस की सदस्यता हासिल की थी. इसके बाद ही कांग्रेस ने दोनों पहलवानों को चुनाव में अपना उम्मीदवार बनाया है. 

Advertisement