VIDEO: विरोध प्रदर्शन कर रही छात्रा को तेलंगाना पुलिस ने बाल पकड़कर घसीटा

बताया जाता है कि छात्रा अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) से जुड़ी है, यह संगठन बीजेपी से जुड़ा एक छात्र संगठन है.

Advertisement
Read Time: 14 mins
महिला पुलिस ने दौड़ती हुई छात्रा के बाल पकड़ लिए और उसे घसीटा.
हैदराबाद:

तेलंगाना की दो महिला पुलिसकर्मियों ने एक प्रदर्शनकारी छात्रा को बाल पकड़कर घसीटा. इस घटना का चौंकाने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है और वायरल हो गया है. वीडियो में दिख रहा है कि पुलिसकर्मी स्कूटर पर एक युवती का पीछा कर रही हैं. वह दौड़ती हुई दिखती है और स्कूटर पर पीछे बैठी पुलिस कर्मी उसके लंबे बाल पकड़ लेती है. इससे वह सड़क पर गिर जाती है.

बताया जाता है कि छात्रा अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) से जुड़ी है, यह संगठन बीजेपी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़ा एक छात्र संगठन है.संगटन के सदस्य छात्र-छात्राएं नए हाईकोर्ट के निर्माण के लिए प्रोफेसर जयशंकर तेलंगाना राज्य कृषि विश्वविद्यालय (PJTSAU) की जमीन आवंटित करने के राज्य सरकार के फैसले का विरोध कर रहे थे.

तेलंगाना में सत्तारूढ़ भारत राष्ट्र समिति की नेता के कविता ने एक्स पर पोस्ट में कहा, "तेलंगाना पुलिस से जुड़ी हालिया घटना बेहद चिंताजनक और बिल्कुल अस्वीकार्य है."

के कविता ने लिखा, "एक शांतिपूर्ण प्रदर्शनकारी छात्रा को घसीटना और उससे अभद्र व्यवहार करना पुलिस द्वारा ऐसे आक्रामक व्यवहार की जरूरत पर गंभीर सवाल उठाता है. यह अहंकारी व्यवहार है. तेलंगाना पुलिस को बिना शर्त माफी मांगनी चाहिए."

उन्होंने मानवाधिकार आयोग से "इसमें शामिल लोगों के खिलाफ त्वरित और सख्त कार्रवाई करने" का आग्रह किया है. उन्होंने आयोग को टैग करते हुए लिखा, "यह व्यवहार आदर्श नहीं बन सकता और सभी को समान रूप से इसकी निंदा करनी चाहिए."

Advertisement

छात्र-छात्राएं करीब एक सप्ताह से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. छात्रों का कहना है कि नए भवन का निर्माण होने पर बड़ी संख्या में पेड़ों की कटाई होगी. उन्होंने मांग की है कि अदालत का निर्माण बंजर भूमि में कराया जाए.

हाईकोर्ट भवन परिसर के निर्धारित निर्माण स्थल में कुछ ऐसा हिस्सा भी शामिल है जिसमें तितली और जैव विविधता पार्क और मेडीशनल एंड एरोमेटिक प्लांट रिसर्च स्टेशन स्थित हैं.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Madhya Pradesh में महिला सरपंचों का दर्द, दूसरों के दवाब में करना पड़ता है काम | Hamaara Bharat