Video: 500 रुपये के नोट को रेलवे कर्मचारी ने 20 रुपये से बदला, फिर मांगने लगा और पैसे

कई इंटरनेट यूजर्स ने भी वीडियो पर प्रतिक्रिया दी. एक यूजर ने लिखा, "चेन्नई में मेरे साथ ऐसा कई बार हो चुका है. कुछ रेलवे कर्मचारियों की संगठित गुंडागर्दी उन्हें इस तरह के अपराधों में लिप्त होने का साहस देती है."

Advertisement
Read Time: 19 mins
हज़रत निज़ामुद्दीन रेलवे स्टेशन पर एक रेलवे कर्मचारी को ठगी करनी भारी पड़ गई.

हज़रत निज़ामुद्दीन रेलवे स्टेशन पर एक रेलवे कर्मचारी द्वारा एक यात्री को नकद लेनदेन के दौरान धोखा देने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है. इस क्लिप को शुक्रवार को Rail Whispers नाम के यूजर ने ट्विटर पर शेयर किया. पोस्ट के कैप्शन के मुताबिक, यह घटना मंगलवार को हुई. वीडियो में टिकट काउंटर के पीछे बैठा एक शख्स पैसे की ठगी करता नजर आ रहा है. 500 रुपये को लेकर रेलवे कर्मचारी 20 रुपये से बदलकर यात्री को बेवकूफ बनाने की कोशिश करता है और 125 रुपये की लागत वाली टिकट जारी करने के लिए और पैसे की मांग करता है.

Advertisement

क्लिप में, जब ग्राहक सुपरफास्ट ग्वालियर ट्रेन में यात्रा का अनुरोध करते हुए 500 रुपये का नोट रखता है, तो रेलवे कर्मचारी अपनी जेब से 20 रुपये के नोट के साथ नोट को बदल देता है. यहां तक ​​कि वह 125 रुपये की कीमत का टिकट जारी करने के लिए और पैसे की मांग करता है. शेयर किए जाने के बाद से यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. इसने रेलवे सेवा और दिल्ली मंडल, उत्तर रेलवे (DRM दिल्ली NR) का भी ध्यान आकर्षित किया. पोस्ट का जवाब देते हुए, संबंधित रेलवे अधिकारियों ने कहा, "कर्मचारी के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही शुरू की गई है."

Advertisement

इस बीच, कमेंट सेक्शन में, कई इंटरनेट यूजर्स ने भी वीडियो पर प्रतिक्रिया दी. एक यूजर ने लिखा, "चेन्नई में मेरे साथ ऐसा कई बार हो चुका है. कुछ रेलवे कर्मचारियों की संगठित गुंडागर्दी उन्हें इस तरह के अपराधों में लिप्त होने का साहस देती है." एक अन्य ने लिखा, "खतरनाक, मैंने पहली बार ऐसा जादू देखा है. मैं सोच रहा हूं, अगर उसने क्लिप रिकॉर्ड नहीं की होती तो क्या होता?" "ऐसे लोगों पर शर्म आती है, जो धोखा देते हैं और दूसरों की गाढ़ी कमाई हड़प लेते हैं. पूरी तरह से घृणित. कार्रवाई होनी चाहिए."  वीडियो को 195,000 से अधिक बार देखा गया और 3,000 से अधिक लाइक मिले.

Advertisement

यह भी पढ़ें-

"गालियों की राजनीति..." : योगी आदित्यनाथ के प्रहार का अरविंद केजरीवाल ने दिया जवाब
UP के कानपुर में शिक्षक का कारनामा : 2 का टेबल नहीं सुनाया तो स्टूडेंट के हाथ पर ड्रिल मशीन चला दी
चीन में उठी शी चिनफिंग को हटाने की मांग, आग से 10 लोगों की मौत के बाद Covid-19 नियमों के खिलाफ प्रदर्शन

Advertisement
Featured Video Of The Day
T20 World Cup 2024: आधी रात को जागा देश, जब टी20 विश्वकप पर India ने किया कब्जा; जीत का जश्न