बाबा सिद्दीकी की हत्या के समय का वीडियो आया सामने, समझिए पूरी क्रोनोलॉजी

Baba Siddique Murder Case: बाबा सिद्दीकी मर्डर केस में एक से बढ़कर एक खुलासे हो रहे हैं. जानिए, कैसे उनकी हत्या की गई और शूटरों को कितनी रकम मिली...

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
B

Baba Siddique Murder Case: महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी (Baba Siddique Murder) की हत्या का एक नया वीडियो सामने आया है.बाबा सिद्दीकी की 12 अक्टूबर को मुंबई में उनके बेटे के कार्यालय के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. शूटरों ने सिद्दीकी पर छह गोलियां चलाईं. इसमें पास ही खड़े एक अन्य व्यक्ति राज कनौजिया को भी गोली लग गई. वीडियो में वह एक मंदिर में फर्श पर पड़ा है.उसके बाएं पैर में गोली लगी थी और खून बहने से रोकने के लिए किसी ने कपड़े से उसके पैर को बांध दिया है. बेसुध पड़े कनौजिया के पास खड़े लोग बोल रहे हैं, "गोली लगी है...फायरिंग हुई है" और पुलिस भीड़ को तितर-बितर कर रही है. 

बाबा सिद्दीकी से संजय दत्त का क्या था रिश्ता? जानिए कैसे आए राजनीति में 

ऐसे हुई हत्या 

वहां मौजूद भीड़ ने ही दो शूटरों को पकड़ लिया था और पुलिस को सौंप दिया था. बाबा सिद्दीकी की सुरक्षा में तीन पुलिस कांस्टेबल आवंटित किए गए थे.ये तीन शिफ्टों में काम करते थे. गोलीबारी के समय सिद्दीकी के साथ एक पुलिसकर्मी भी था. उत्तर प्रदेश के तीन शूटर गुरमेल बलजीत सिंह, धर्मराज कश्यप और शिवकुमार गौतम ने बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या कर दी. उनकी योजना के अनुसार, सिंह और कश्यप को दशहरा जुलूस और आतिशबाजी की आड़ में 66 वर्षीय राकांपा नेता को गोली मारनी थी. हालांकि, सिद्दीकी के आसपास लोगों की भीड़ और सुरक्षा को देखने के बाद, शिवकुमार ने कहा कि वह पहले गोली मारेगा. तीनों शूटर अपने साथ मिर्च पाउडर और काली मिर्च स्प्रे लेकर गए थे. जैसे ही शिवकुमार ने सिद्दीकी पर छह गोलियां चलाईं, उन्होंने पुलिस कांस्टेबल पर मिर्च पाउडर फेंक दिया. इसके बाद शिवकुमार भीड़ में छिपकर भाग गया, लेकिन सिंह और कश्यप पकड़े गए. उनके पास से दो पिस्तौल और 28 जिंदा कारतूस बरामद किए गए.पुलिस सूत्रों ने बताया कि शूटरों ने पुलिस को बताया कि उन्हें बाबा सिद्दीकी और उनके बेटे जीशान दोनों को मारने की सुपारी दी गई थी. नीचे के फोटो में बाबा सिद्दीकी पर गोली चलाने के आरोपी हैं.

सूत्रों के मुताबिक, गिरफ्तार शूटरों ने पुलिस को बताया कि शिवकुमार गिरोह का मुखिया है. पूछताछ के दौरान उन्होंने खुद को निर्दोष बताया और कहा कि केवल शिवकुमार ही जानता है कि हत्या के पीछे का मास्टरमाइंड कौन है.

लॉरेंस बिश्नोई गिरोह का रोल

सूत्रों के मुताबिक, आरोपियों ने दावा किया है कि वे गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) के लिए काम करते हैं. गुजरात की साबरमती जेल में बंद बिश्नोई बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान (Salman Khan) के मुंबई आवास के बाहर गोलीबारी की घटना में भी शामिल था, जो बाबा सिद्दीकी के करीबी दोस्त माने जाते थे.संदिग्ध कई महीनों से सिद्दीकी पर नज़र रख रहे थे, उनके आवास और कार्यालय की टोह ले रहे थे.प्रत्येक को हमले के लिए अग्रिम रूप से ₹ ​​50,000 का भुगतान किया गया था और हथियार उन्हें हत्या से कुछ दिन पहले ही पहुंचाए गए थे.महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने रविवार को कहा कि बाबा सिद्दीकी हत्याकांड के तीसरे आरोपी को 'जल्द ही' गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

Advertisement

"सलमान खान की मदद करने वाले...": बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद लॉरेंस बिश्नोई गैंग की नई धमकी

Featured Video Of The Day
Baharich Violence: झंडा हटाने की कोशिश के बाद कैसे फैला तनाव | UP News | City Centre