केदारनाथ के गर्भगृह में महिला ने उड़ाए नोट, वीडियो वायरल होने पर मुकदमा दर्ज

भगवान केदारनाथ के गर्भगृह में एक महिला ने नोट उड़ाए. हैरानी ये है कि उस दौरान पुजारी पूजा कराते रहे. इसका वीडियो वायरल होने पर हड़कंप मच गया.जिसके बाद पुलिस ने कई धाराओं में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

Advertisement
Read Time: 6 mins

एक तरफ भगवान केदारनाथ की यात्रा में लाखों श्रद्धालु आ रहे हैं तो दूसरी तरफ उसी केदारनाथ मंदिर के गर्भगृह का एक वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमें एक महिला केदारनाथ के शिवलिंग पर नोट उड़ाते दिख रही है. हैरानी की बात ये भी है कि इस दौरान वहां मौजूद पंडित पूजा भी संपन्न करा रहा है और बैकग्राउंड में गाना बज रहा है- क्या कभी अम्बर से सूर्य बिछड़ता है' 
पूरे मामल का वीडियो वायरल होने पर हड़कंप मच गया है. जिसके बाद रूद्रप्रयाग पुलिस की ओर से मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस अधीक्षक विशाखा अशोक भदाणे के मुताबिक श्री बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति (बीकेटीसी) की ओर से मिली तहरीर के आधार पर श्रद्धालुओं की कथित रूप से धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वालों के खिलाफ कोतवाली सोनप्रयाग अलग-अलग धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है. 
दूसरी तरफ बीकेटीसी के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने गर्भगृह में पंडितों की मौजूदगी में हुई इस घटना पर कड़ी नाराजगी व्यक्त की और अधिकारियों से सफाई भी मांगी. उन्होंने रूद्रप्रयाग के जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक से भी बात की और दोषियों के विरूद्ध तुरंत कार्रवाई करने को कहा. 
बता दें कि केदारनाथ धाम एक दूसरी वजह से भी इन दिनों चर्चा में है. दरअसल आरोप लगाया गया है कि गर्भगृह की अंदर की दीवारों में सोने की जगह पीतल की परतों का उपयोग किया गया है. इसमें करीब सवा अरब रुपये के घोटाले का दावा किया जा रहा है. हालांकि श्री बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति इन आरोपों को निराधार बताया है और आरोप लगाने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की बात भी कही है. 


ये वीडियो भी देखें

Video :पीएम मोदी ने केदारनाथ यात्रा के दौरान दिहाड़ी मजदूरों से की बातचीत

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Exit Polls 2024: Kashmir को मिलेगा पहला हिंदू मुख्यमंत्री? BJP नेता Nirmal Singh ने बताया
Topics mentioned in this article