VIDEO : असम के सीएम हिमंत सरमा ने गुवाहाटी चिड़ियाघर का किया दौरा, शेयर किए "प्यारे पल"

असम (Assam) के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा (CM Himanta Biswa Sarma) कार से गुवाहाटी चिड़ियाघर पहुंच और निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने वीडियो भी बनाया, जिसको सोशल मीडिया (social media) पर शेयर किया है.

Advertisement
Read Time: 5 mins
गुवाहाटी:

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा (CM Himanta Biswa Sarma) ने आज गुवाहाटी चिड़ियाघर का दौरा किया और वहां चल रहे कार्यों का जायजा लिया. सरमा ने चिड़ियाघर (Zoo) को एक प्रसिद्ध पर्यटन स्थल में तब्दील करने का घोषणा की. 
सीएम बिस्वा सरमा अकेले ही चिड़ियाघर गए और वहां पर अधिकारियों से मुलाकात की. उन्होंने अधिकारियों से पूछा कि चिड़ियाघर में कौन सी अन्य सुविधाओं को बढ़ाया जा सकता है. नई सुविधाओं के बीच, चिड़ियाघर को एक वनस्पति उद्यान मिलने और रात की सफारी शुरू करने की उम्मीद है. सरमा माघ बिहू के मौके पर चिड़ियाघर पहुंचे थे.


सरमा ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा, "जब मैंने @assamzoo का दौरा किया, तो जानवरों और पक्षियों को करीब से देखने के बाद एक ताज़ा एहसास हुआ. चिड़ियाघर की स्थिति का जायजा लिया और फैसला किया कि हमारी सरकार इसे सबसे आकर्षक पर्यटन स्थलों में से एक में बदलोगी. बता दें कि असम का चिड़ियाघर गुवाहाटी में स्थित है और 432 एकड़ भूमि में फैला हुआ है. यहां जीवों की 113 प्रजातियां निवास करती हैं और इसे पूर्वोत्तर भारत का सबसे बड़ा चिड़ियाघर माना जाता है.
 

ये भी पढ़ें: 

Featured Video Of The Day
T10 League: Suresh Raina ने US में मचाई धूम, विस्फोटक पारी से विपक्षी टीम को कर दिया चारो खाने चित
Topics mentioned in this article