वाराणसी में हमले के बाद ग्रामीणों ने भेड़िए को पीट-पीटकर मार डाला

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में भेड़िए ने हमला कर दिया, जिसके बाद ग्रामीणों ने भेड़िए को पीट-पीटकर मार डाला.

Advertisement
Read Time: 2 mins
(
वाराणसी:

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में भेड़िए ने हमला कर दिया, जिसके बाद ग्रामीणों ने भेड़िए को पीट-पीटकर मार डाला. बता दें कि यूपी के बहराइच में कुछ महीनों से भेड़ियों का आतंक देखने को मिल रहा था. बहराइच के गांवों में कई बार भेड़ियों द्वारा लोगों पर हमला किए जाने की खबरें सामने आती रही हैं. जंगली जानवरों का आतंद बढ़ता जा रहा है और केवल भेड़िये ही नहीं बल्कि तेंदुए के हमलों के भी मामले सामने आ रहे हैं. 

बहराइच में तेंदुए के हमले बढ़े

बहराइच में 29 सितंबर को एक 40 वर्षीय व्यक्ति पर तेंदुए ने हमला कर दिया था. इससे पहले, घटनास्थल से काफी दूर गुरुवार को रात में प्रभाग से सटे रिहायशी इलाके में एक 35 वर्षीय किसान व एक 13 साल की बच्ची तेंदुए के हमलों से घायल हो गई थी. पुलिस सूत्रों ने बताया कि ककरहा रेंज के मुर्तिहा कोतवाली क्षेत्र में जंगल से सटे धर्मपुर बेझा गांव निवासी किसान कंधई (40) रविवार को दोपहर में अपने खेत में काम कर रहा था. इसी बीच, जंगल से निकलकर आए तेंदुए ने उस पर हमला करके उसे मार डाला. 

उदयपुर में भी बढ़ रहे तेंदुए के हमले

केवल बहराइच ही नहीं बल्कि राजस्थान के उदयपुर में भी तेंदुए के हमलों के मामले सामने आ रहे हैं. जानकारी के मुताबिक बीते 10 दिनों में तेंदुए ने उदयपुर में 7 लोगों पर हमला किया है. बीती रात तेंदुआ एक पुजारी को खींच कर ले गया था, जिसके बाद पुलिस को उसका शव मिला. इसी तरह मंगलवार को भी उदयपुर में तेंदुए ने एक बुजुर्ग महिला को अपना निशाना बनाया था.

Featured Video Of The Day
Bihar Flood Update: बिहार के बाढ़ग्रस्त इलाकों में हाइवे पर बने राहत शिविर, बच्चों के लिए खास School