नकली कोविड वैक्सीन बरामद! वाराणसी में बड़ी कार्रवाई में फेक वैक्सीन और टेस्टिंग किट मिलीं

स्पेशल टास्क फोर्स की एक बड़ी कार्रवाई में यहां से नकली कोविशील्ड और zycovid के साथ नकली कोविड टेस्टिंग किट बरामद हुई हैं. एसटीएफ ने मामले में 5 लोगों को गिरफ्तार भी किया है. 

Advertisement
Read Time: 5 mins

वाराणसी के लंका से नकली कोविड वैक्सीन बरामद.

वाराणसी:

वाराणसी में बड़े पैमाने पर नकली कोविड वैक्सीन पकड़ी गई हैं. स्पेशल टास्क फोर्स की एक बड़ी कार्रवाई में यहां से नकली कोविशील्ड और Zycovid के साथ नकली कोविड टेस्टिंग किट बरामद हुई हैं. लंका थाना क्षेत्र के रोहित नगर में हुई कार्रवाई से इस फर्जीवाड़े का भंडाफोड़ हुआ है. एसटीएफ ने मामले में 5 लोगों को गिरफ्तार भी किया है. 

जानकारी है कि बरामद हुए सामान की कीमत 4 करोड़ के आसपास है और इस गैंग का कई राज्यों में नेटवर्क फैला है.

Advertisement

आधिकारिक जानकारी के अनुसार, वाराणसी की एसटीएफ फील्ड यूनिट ने रोहित नगर से राकेश थवानी, संदीप शर्मा, लक्ष्य जावा, शमशेर और अरुणेश विश्वकर्मा को गिरफ्तार कर नकली टेस्टिंग किट, नकली कोविशील्ड वैक्सीन, नकली जाइकोव डी वैक्सीन, पैकिंग मशीन, खाली वायल, स्वाब स्टिक बरामद किया गया.

पूछताछ पर राकेश थवानी ने बताया कि वह संदीप शर्मा, अरुणेश विश्वकर्मा व शमशेर के साथ मिलकर नकली वैक्सीन व टेस्टिंग किट बनाता था और लक्ष्य जावा को सप्लाई करता था जो अपने नेटवर्क के द्वारा अलग-अलग राज्यों में सप्लाई करता था.

पुलिस ने कहा कि आरोपियों से पूछताछ कर उनके गिरोह के बारे में जानकारी इकट्ठा करते हुए अग्रिम विधिक कार्यवाही की जा रही है.

Topics mentioned in this article