उत्तर प्रदेश जल्द ही सर्वाधिक घरेलू उड़ानों के मामले में देश का शीर्ष राज्य होगा: ज्योतिरादित्य सिंधिया

निवेश के लिए उत्तर प्रदेश को अनुकूल बताते हुए सिंधिया ने कहा इस राज्य ने हर क्षेत्र में ऊंची छलांग लगाई है और जिस प्रदेश में कभी मात्र दो हवाई अड्डे हुआ करते थे, वहां आज वह नौ हवाई अड्डे हैं.

Advertisement
Read Time: 10 mins
(फाइल फोटो)
लखनऊ:

केन्द्रीय नागरिक उड्डयन तथा इस्पात मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शनिवार को कहा कि उत्तर प्रदेश जल्द ही सर्वाधिक घरेलू उड़ानों के मामले में देश का शीर्ष राज्य होगा. 

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के वृंदावन योजना में तीन दिवसीय उत्तर प्रदेश वैश्विक निवेशक शिखर सम्मेलन-2023 के दूसरे दिन ‘ उत्तर प्रदेश में नागरिक उड्डयन : उभरते अवसर' (सिविल एविएशन इन उत्तर प्रदेश : दी इमर्जिंग ऑपर्च्युनिटीज) विषय पर आयोजित सत्र को संबोधित करते हुए सिंधिया ने कहा कि “उत्तर प्रदेश जल्द ही सर्वाधिक घरेलू उड़ानों वाला नम्बर एक राज्य होगा.”

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी ने देश- प्रदेश का कायाकल्प किया है और उत्तर प्रदश में जहां पहले दो हवाई अड्डे थे अब नौ संचालित हो रहे हैं. 

सिंधिया ने कहा कि अयोध्या, काशी (वाराणसी) और मथुरा की इस भूमि ने हमेशा से भारत को नई राह दिखाई है. उत्तर प्रदेश भारत के विकास में हरदम प्राथमिकता रखता था और रखता रहेगा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश का कायाकल्प हो चुका है.

निवेश के लिए उत्तर प्रदेश को अनुकूल बताते हुए उन्होंने कहा इस राज्य ने हर क्षेत्र में ऊंची छलांग लगाई है और जिस प्रदेश में कभी मात्र दो हवाई अड्डे हुआ करते थे, वहां आज वह नौ हवाई अड्डे हैं.

उन्होंने कहा कि 10 नए हवाई अड्डे बन रहे हैं, इसके अलावा दो हवाई अड्डों के लिए जमीन देखने का काम शुरू हो गया है. आने वाले समय में उत्तर प्रदेश 21 हवाई अड्डों वाला प्रदेश बनने जा रहा है. सिंधिया ने कहा कि अयोध्या को विश्व स्तर का हवाई अड्डा बनाया जाएगा.

Advertisement

यह भी पढ़ें -
-- जम्‍मू कश्‍मीर में 26 साल पहले भी हुई थी लिथियम की खोज, अभी जश्न मनाना हो सकता है जल्दबाजी
-- कोलकाता सबसे स्वच्छ शहरों में से एक और इसका श्रेय CM ममता को जाता है : गुलाम नबी आजाद

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Mumbai Hit and Run Case: मुंबई हिट-एंड-रन केस पर बोले Shiv Sena नेता Aaditya Thackeray: "इसे राजनीतिक रंग देना..."
Topics mentioned in this article