UP: बारिश के पूर्वानुमान के बीच लखनऊ और कानपुर सहित इन जिलों में बंद रहेंगे स्कूल

उत्तर देश के जिन जिलों में स्कूल बंद रहेंगे उनमें लखनऊ, कानपुर, अलीगढ़, मेरठ, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, आगरा  और हापुड़ शामिल हैं. मौसम विभाग ने कल भी बारिश जारी रहने का पूर्वानुमान जताया है.

Advertisement
Read Time: 5 mins
उत्तर प्रदेश के कई जिलों में पिछले 24 घंटों में भारी बारिश हुई है.
लखनऊ:

देश के कई इलाकों में पिछले दिनों से काफी बारिश हो रही है. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में भी बारिश का दौर जारी है. मौसम विभाग ने लखनऊ सहित प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया है. इसके चलते कई जिलों में कल स्‍कूल बंद रहेंगे. स्कूलों को सभी अभिभावकों और छात्रों को भारी बारिश के कारण स्कूल बंद रहने की सूचना संबंधित व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से देने के लिए कहा गया है. 

उत्तर देश के जिन जिलों में स्कूल बंद रहेंगे उनमें लखनऊ, कानपुर, अलीगढ़, मेरठ, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, आगरा  और हापुड़ शामिल हैं. उत्तर प्रदेश के कई जिलों में पिछले 24 घंटों में भारी बारिश हुई है. मौसम विभाग ने कल भी बारिश जारी रहने का पूर्वानुमान जताया है. ऐसे में एहतियातन यह कदम उठाया गया है. 

पिछले तीन दिनों से उत्तर प्रदेश में हो रही तेज बारिश के चलते किसान भी परेशान हैं. मूसलाधार बारिश के कारण शहरों के साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों के निचले हिस्सों में जलभराव हो गया है. वहीं, बारिश के कारण धान और उड़द की खेती करने वाले किसानों की फसल बर्बाद हो रही है. 

ये भी पढ़ें:

* बुलंदशहर में बारिश के कारण बड़ा हादसा, दीवार गिरने से दबे एक ही परिवार के पांच बच्‍चे, किशोरी की मौत
* "किसी की आस्‍था के प्रति कोई भी शब्‍द नहीं बोला": देवताओं के अपमान मामले में दिल्‍ली सरकार के मंत्री ने दी सफाई
* गुजरात में AAP की रैली से पहले BJP समर्थकों ने फाड़े अरविंद केजरीवाल के पोस्टर

उत्तर प्रदेश के मथुरा में भारी बारिश से जलभराव

Featured Video Of The Day
Hathras Stampede Case: महिला कमांडो रखने वाले हाथरस के भोले बाबा के तिलिस्म का सच क्या है?