उत्तर प्रदेश में Covid-19 के दो और मरीजों की मौत, 28 नये मामले

रायबरेली और गोंडा में एक-एक संक्रमित की मौत हुई है. राज्य में संक्रमण के नए मामलों में से लखनऊ, मथुरा, प्रयागराज, बुलंदशहर से तीन-तीन मामले सामने आए हैं.

Advertisement
Read Time: 15 mins
लखनऊ:

उत्तर प्रदेश (Uttar pradesh) में शनिवार को कोविड-19 (Covid-19) के दो और मरीजों की मौत हो गई तथा 28 नये मामले पाये गये. शनिवार को जारी स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार, राज्य में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के दो मरीजों की मौत होने से अब तक कुल मरने वालों की संख्या 22,773 हो गई है जबकि 28 नये मरीज मिलने से कुल संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 17,08,716 हो गया है. बुलेटिन में कहा गया है कि रायबरेली और गोंडा में एक-एक संक्रमित की मौत हुई है. राज्य में संक्रमण के नए मामलों में से लखनऊ, मथुरा, प्रयागराज, बुलंदशहर से तीन-तीन मामले सामने आए हैं. राज्य में 58 मरीज पिछले 24 घंटे में संक्रमण से उबरे हैं जबकि अब तक कुल 16,85,357 मरीज संक्रमण मुक्त हो चुके हैं. मौजूदा समय में प्रदेश में 586 मरीज उपचाराधीन हैं.

कोरोना काल में गरीबों को पहले दिन से पहली प्राथमिकता दी, PMGKY के लाभार्थियों के बीच बोले पीएम मोदी

बुलेटिन के मुताबिक, राज्य में पिछले 24 घंटे में 2.54 लाख से ज्यादा नमूनों की जांच की गई और अब तक 6.72 करोड़ से ज्यादा नमूनों का परीक्षण किया जा चुका है. प्रदेश में कोविड संक्रमण से मरीजों के ठीक होने की दर 98.6 प्रतिशत है.
राज्‍य सरकार के एक प्रवक्‍ता के मुताबिक, राज्‍य के अलीगढ़, अमेठी, एटा, फिरोजाबाद, गोण्डा, हाथरस, मिर्जापुर, पीलीभीत और प्रतापगढ़ में कोविड का एक भी मरीज नहीं है.

जॉनसन एंड जॉनसन की सिंगल डोज वैक्सीन को भारत में आपात इस्तेमाल के लिए मिली मंजूरी, स्वास्थ्य मंत्री ने ट्वीट किया

Advertisement

इससे पहले शनिवार को वरिष्ठ अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिए कि चूंकि माध्यमिक और उच्च शिक्षा के संस्थानों में कक्षाएं शुरू की जानी हैं, इसलिए सोमवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा स्वास्थ्य विशेषज्ञों की सलाहकार समिति की बैठक आहूत कर शिक्षण संस्थानों की समयावधि तथा संस्थानों में कोविड प्रोटोकॉल का पालन कराए जाने के सम्बन्ध में दिशा-निर्देशों को तय किया जाए. उत्तर प्रदेश में 16 अगस्त से कक्षा नौ से 12 तक की कक्षाएं दो पालियों में शुरू होंगी, जिसमें दोनों पाली में 50-50 फीसदी छात्र-छात्राओं को बुलाया जाएगा. इसके अलावा उच्‍च शिक्षण संस्‍थाओं में एक सितंबर से कक्षाएं शुरू करने के निर्देश जारी किये गये हैं.

Advertisement

देश के कुछ राज्यों में लगातार बढ़ रहा है ‘R' फैक्टर, केंद्र सरकार की बढ़ी चिंता

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir Assembly Elections: AIP और जमाते इस्लामी के समर्थन वाले निर्दलीय किसका खेल बिगाड़ेंगे?
Topics mentioned in this article