UP : कैंसर के इलाज की आड़ में धर्म परिवर्तन का खेल, पुलिस ने 4 आरोपियों को किया गिरफ्तार

ये पूरा मामला बाराबंकी में कोठी थाना क्षेत्र के नरोत्तामऊ घाट मजरे असौरी गांव का है. जहां के निवासी राजेंद्र प्रसाद के घर के बाहर तिरपाल बिछाकर करीब तीन दर्जन से अधिक महिलाएं, बच्चे और पुरुष बैठे थे.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
बाराबंकी:

यूपी के बाराबंकी में इलाज की आड़ में धर्म परिवर्तन का बड़ा खेल होने का मामला सामने आया है. यहां झाड़-फूंक और प्रार्थना सभा के जरिए कैंसर के इलाज के नाम पर धर्म परिवर्तन कराया जा रहा था. इस प्रार्थना सभा का वीडियो भी वायरल हो रहा है. शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. साथी मौके से धार्मिक पुस्तक के भी बरामद की हैं.

ये पूरा मामला बाराबंकी में कोठी थाना क्षेत्र के नरोत्तामऊ घाट मजरे असौरी गांव का है. जहां के निवासी राजेंद्र प्रसाद के घर के बाहर तिरपाल बिछाकर करीब तीन दर्जन से अधिक महिलाएं, बच्चे और पुरुष बैठे थे. लोगों के पूछने पर बताया कि यहां तीन लोग प्रार्थना सभा और झाड़-फूंक के जरिए कैंसर के इलाज की जानकारी दे रहे हैं. जबकि मौके पर पहुंचे लोगों ने बताया कि यहां पर ईसाई धर्म से जुड़े लोग प्रभु यीशु का गुणगान करा रहे थे.

इसकी सूचना विश्व हिंदू महासंघ के जिला उपाध्यक्ष जितेंद्र प्रताप सिंह ने कोठी पुलिस को दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने चार लोगों को पकड़ा. जिसमें सफदरगंज थाना क्षेत्र के पल्हरी गांव निवासी श्यामू, मैहर कश्यप, मेघरानी, नेपालगंज थाना जैदपुर निवासी बादल गौतम व कोठी थाना क्षेत्र के नरोत्तामऊ घाट निवासी राजेंद्र कुमार ईसा मसीह की महिमा का बखान व गुणगान करा रहे थे.

पुलिस ने इनके पास से ईसाई धर्म से जुड़ी धार्मिक पुस्तक भी बरामद की है. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है. शिक़ायत के बाद कोठी पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर चार लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस का कहना है कि मुकदमा दर्ज कर चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है और पूछताछ की जा रही है. कुछ संदिग्ध पुस्तकें मिली हैं. 

एडिशनल एसपी डॉ. अखिलेश नारायण सिंह का कहना है चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है और उन्हें कारागार भेजा जा रहा है. इनके बैंक अकाउंट को खंगाल जा रहा है. उनकी जो भी गतिविधियां है उनको भी देखा जा रहा है. हमने दो टीमें बनाई हैं. सख्त से सख्त कार्रवाई की जा रही है. (सरफराज वारसी की रिपोर्ट)

Featured Video Of The Day
SCO Summit 2024: विदेश मंत्री S. Jaishankar ने Pakistan और China को दिया कड़ा संदेश