राष्ट्रपति के कोटे से राज्यसभा सीट दिलाने का वादा कर करता था ठगी, चढ़ा पुलिस के हत्थे

पुलिस की जांच में पता चला है कि आरोपियों ने नरेंद्र से पिछले साल अगस्त में संपर्क किया था. उस दौरान आरोपियों ने खुदको राष्ट्रपति का प्रोटोकॉल ऑफिसर बताया था.

Advertisement
Read Time: 2 mins
खुदको राष्ट्रपति का प्रोटोकॉल अधिकारी बताकर ठगी करने वाले गिरफ्तार
नई दिल्ली:

आपने ठगी के कई अलग-अलग तरीकों के बारे में सुना जरूर होगा. लेकिन क्या आपने कभी ऐसा सुना है कि किसी ठग ने किसी शख्स को राष्ट्रपति के कोटे से राज्यसभा सांसद बनाने का लालच देकर करोड़ों की ठगी की हो. ये सुनने में हैरान करने वाला जरूर लगे लेकिन ये सच है. दअरसल, ऐसा हुआ दिल्ली के एक शख्स के साथ, जिससे ठगों ने राज्यसभा सांसद बनाने के नाम पर करोड़ों की ठकी है. हालांकि, इस मामले पुलिस ने उन ठगों को गिरफ्तार भी कर लिया है. पुलिस फिलहाल दोनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है. पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों की पहचान नवीन कुमार सिंह और नानक दास के रूप में की है. 

Advertisement

पुलिस के अनुसार 25 अप्रैल को दिल्ली के किशनगढ़ के रहने वाले नरेंद्र सिंह ने उन्हें दी एक शिकायत में बताया था कि वह पिछले साल अगस्त में नानक दास के जरिए एक नवीन कुमार सिंह के नाम से शख्स से मिले. उस दौरान नवीन कुमार सिंह ने खुदको राष्ट्रपति का प्रोटोकाल अफसर बताया था. और बाद में नरेंद्र कुमार को राज्यसभा की सीट दिलाने के नाम पर दो करोड़ रुपये की ठगी की. 

पुलिस की शुरुआती जांच में पता चला है कि गिरफ्तार आरोपियों ने ठगी के इस पैसे से बिहार और दूसरे राज्यों में संपत्तियां खरीदी हैं. पुलिस को आरोपियों के पास से संपत्तियों के फर्जी दस्तावेज भी मिले हैं. 

पुलिस पूछताछ में आरोपी नवीन कुमार सिंह ने बताया है कि दिल्ली के लक्ष्मीनगर करन से उसने राष्ट्रपति से जुड़े दो फर्जी दस्तावेज भी बनवाए. बाद में इन दस्तावेजों को नरेंद्र को भेजा गया ताकि उसे विश्वास हो सके कि वह सही में राष्ट्रपति का प्रोटोकॉल ऑफिसर है. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Amit Shah ने बताया कि अब सही मायने में न्याय व्यवस्था का भारतीयकरण हुआ है
Topics mentioned in this article