UP : पहले रखी फिरौती की मांग, फिर दोस्तों ने ही कर दी कारोबारी के बेटे की हत्या, 3 गिरफ्तार

नोएडा पुलिस की निशानदेही पर अमरोहा पुलिस ने जंगल से छात्र का शव बरामद किया. यश के पिता दीपक मित्तल से 6 करोड़ की फिरौती मांगी गई थी.

Advertisement
Read Time: 3 mins

ग्रेटर नोएडा:

उत्तर प्रदेश के अमरोहा में बीबीए के एक छात्र की अपहरण के बाद हत्या कर दी गई. कारोबारी के बेटे का तीन दिन पहले दोस्तों ने अपहरण किया था और उसके पिता से 6 करोड़ रुपये की फिरौती मांगी थी. पुलिस ने मुठभेड़ के बाद तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. जबकि एक आरोपी फरार है. यश मित्तल, 26 फरवरी की शाम हॉस्टल से बाहर गया था. जिसके बाद से ही लापता था. परिवार की तहरीर पर नोएडा पुलिस ने छानबीन शुरू की. नोएडा पुलिस की निशानदेही पर अमरोहा पुलिस ने जंगल से छात्र का शव बरामद किया. 

यश के पिता दीपक मित्तल की इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकान है. उन्होंने अपने बेटे के लापता होने की शिकायत दादरी थाने में दर्ज करवाई थी. इस बीच उन्हें 6 करोड़ की फिरौती का फोन आया था. डीसीपी ग्रेटर नोएडा साद मियां खान ने बताया कि मामले की गंभीरता को देखते हुए कई टीमों का गठन कर जनपद गजरौला में ऑपरेशन चला कर सर्विलांस की मदद से यश के दोस्त रचित को पकड़ा गया और उसकी निशानदेही पर यश का शव तिगरिया अमरोहा के जंगल के खेत से बरामद किया गया. 

इस वजह से की हत्या

डीसीपी ग्रेटर नोएडा ने बताया कि पूछताछ के दौरान रचित ने बताया कि 26 फरवरी को यश मित्तल को फोन करके पार्टी करने के लिए बुलाया था. यश मित्तल अपने साथी रचित, शिवम, सुशांत, और शुभम चौधरी के साथ तिगरिया अमरोहा के जंगल में पार्टी करने गया था. पार्टी के दौरान यश का साथियों के साथ विवाद हो गया.  यश ने अपने दोस्तों से कहा कि कब तक मेरे पैसों से शराब पीते रहोगे...इसी बात पर झगड़ा हो गया. जिसके बाद दोस्तों ने यश का गला दबाकर हत्या कर दी और शव को 5 से 6 फीट गड्ढा खोदकर गाढ़ दिया. यश मित्तल बैनेट यूनिवर्सिटी का छात्र था

Advertisement

तीन आरोपी को किया गिरफ्तार

डीसीपी ने बताया कि हत्या करने के बाद पुलिस और परिवार को गुमराह करने के लिए आरोपी अपहरण संबंधित मैसेज मृतक के मोबाइल से भेज रहे थे. पुलिस जब इस वारदात में शामिल आरोपियों कि तलाश कर रही थी. उसी दौरान उनके दादरी में होने की सूचना मिली. पुलिस ने हत्या में शामिल तीन आरोपियों को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया है. अभी एक आरोपी शुभम चौधरी फरार है, जिसकी तलाश की जा रही है.

Advertisement

ये भी पढ़ें-  "भाषा से बहुत दुखी": पानी बिल मुद्दे पर बहस के बीच LG को CM अरविंद केजरीवाल का खुला पत्र

Advertisement

Topics mentioned in this article