यूपी में रेलवे ट्रैक पर मिला लोहे का सरिया, लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन रोकी

ट्रेन के लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोका, लेकिन तब तक लोहे का सरिया इंजन में जा फंसा था.

Advertisement
Read Time: 2 mins

देश में पिछले कुछ दिनों में रेल को कई बार बेपटरी करने की कोशिश की गई है. अब यूपी के ललितपुर में रेलवे ट्रैक पर लोहे का सरिया मिला है. ये सरिया यहां से गुजर रही पातालकोट एक्सप्रेस के इंजन में फंस गया. हालांकि, ट्रेन के लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोका, लेकिन तब तक लोहे का सरिया इंजन में जा फंसा था. गमीनत ये रही कि ट्रेन पटरी से नहीं उतरी. इस मामले को लेकर ललितपुर के जखौरा थाने में अज्ञात लोगों पर केस दर्ज कर जांच शुरू की गई है.

ट्रेन को पहले भी डिरेल करने की कोशिश

इससे पहले बलिया के बकुलहा और मांझी रेलवे स्टेशन के बीच ट्रेन को डिरेल करने की नीयत से रेल की पटरी पर पत्थर रखे गए थे. हालांकि, यह हादसा होने से पहले ही टाल दिया गया, अब पूरे मामले की जांच की जा रही है. रेलवे पटरी पर कितना बड़ा पत्थर पटरी पर रखा गया था, इसकी ठीक ठीक जानकारी नहीं है. जिस जगह पर पत्थर देखा गया, उसके आगे घाघरा नदी बहती है. नदी में कटान रोकने के लिए जो बोल्डर रखे जाते हैं, वहीं, बोल्डर पटरी पर किसी ने रख दिया था. छपरा-लखनऊ एक्सप्रेस हादसे का शिकार होने से बच गई है.

बढ़ते मामलों को सतर्कता बरता रहा प्रशासन

उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में पिछले कुछ दिनों में ट्रेन को पटरी से उतारने की कोशिश की गई हैं. जिससे बाद से प्रशासन की तरफ से सतर्कता बरती जा रही है. हाल ही में  बलिया और महोबा के रेलवे ट्रैक में पत्थर रख कर ट्रेन डिरेल करने की साजिश की गई थी. इस घटना के बाद से आरपीएफ और जीआरपी पुलिस ने रेलवे ट्रेक पर फूट पेट्रोलिंग कर गस्त को बढ़ा दिया था. जीआरपी थाना प्रभारी रणविजय बहादुर ने अपनी टीम के साथ रेलवे ट्रैक में पहुंचकर चेकिंग अभियान भी चलाया था. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Amethi Murder Case: आरोपी Chandan Verma ने अपना जुर्म कबूलते हुए कहा कि उससे गलती हो गई