UP में भारी बारिश का कहर, सीतापुर में दीवारें ढहने से दो बच्‍चों समेत तीन की मौत

घटना में बच्चों की मां व बड़ी बहन घायल हो गई और उन्हें मिश्रिख के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत स्थिर बताई गई है.

विज्ञापन
Read Time: 24 mins
इसी तरह से उत्तर प्रदेश में दो मौतें गोंडा में जबकि तीन अन्य मौतें लखीमपुर खीरी में हुई हैं. (File Photo)
सीतापुर:

उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले में सोमवार रात भारी बारिश के कारण दीवार ढहने की दो घटनाओं में दो बच्‍चों और एक महिला की मौत हो गई, जबकि तीन अन्य घायल हो गए. पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी. अधिकारियों के मुताबिक, पहली घटना घटना मिश्रिख क्षेत्र के अमतामऊ गांव में हुई, जहां भारी बारिश के कारण दीवार ढहने से दो बच्चों, सुदामा (एक वर्ष) और केशकली (तीन साल) की मौत हो गई.

ये भी पढ़ें- एक बेहतर इंडो-पैसिफिक क्षेत्र बनाने में मदद कर रहा है QUAD : टोक्यो शिखर सम्मेलन में PM मोदी

उन्होंने बताया कि घटना में बच्चों की मां व बड़ी बहन घायल हो गई और उन्हें मिश्रिख के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत स्थिर बताई गई है. दूसरी घटना हरगांव थाना क्षेत्र से सामने आई है, जहां 66 वर्षीय फूलमती नाम की एक महिला की घर की दीवार गिरने से मौत हो गई. पुलिस ने बताया कि घटना में फूलमती की पोती गंभीर रूप से घायल हुई है और उसका इलाज जारी है.

Advertisement

इसी तरह से उत्तर प्रदेश में दो मौतें गोंडा में जबकि तीन अन्य मौतें लखीमपुर खीरी में हुई हैं. गोंडा में सोमवार को दोपहर बाद आई तेज आंधी एवं बारिश के कारण दो लोगों की जान चली गई, जबकि दो अन्य घायलों का अस्पताल में उपचार चल रहा है. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि जिले के छपिया थाना क्षेत्र में आंधी पानी की चपेट में आकर सत्य प्रकाश (23) नामक युवक की मौत हो गई. बताया जाता कि युवक एक कालेज का छात्र था और परीक्षा देने जा रहा था तभी आंधी के कारण गिरे एक पेड़ की चपेट में वह आ गया.

Advertisement

उन्होंने बताया कि इसी प्रकार धानेपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत रुद्रगढ़ नौसी गांव में भी पेड़ गिरने से उसके नीचे दबकर राम मूरत (43) नामक व्यक्ति की मौत हो गई. उन्होंने बताया कि कर्नलगंज थाना क्षेत्र के बबुरास में एक पेड़ की डाल गिरने से सीसा मऊ निवासी हीरा लाल शुक्ल जख्मी हो गए. उन्हें उपचार हेतु सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है जबकि इसी तरह के हादसे में गंभीर रूप से जख्मी सत्यम (15) का उपचार जिला अस्पताल में चल रहा है.

Advertisement

इस बीच, लखीमपुर खीरी से मिली खबर के अनुसार जिले के पासगवां थाना क्षेत्र के चंदीला गांव में आकाशीय बिजली गिरने से दो बच्चों की मौत हो गयी. पुलिस ने बताया कि तारिक और उसकी चचेरी बहन रकीबा सोमवार सुबह जिले में भारी बारिश और तेज हवाओं के बीच एक बाग में आम लेने गए थे.

Advertisement

वहीं मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि सभी जनपदों से फीडबैक लेकर आवश्यकतानुसार तत्काल जरूरी कदम उठाए जाएं. इसके साथ ही, उन्होंने सभी जिलाधिकारियों को अपने जनपदों में सघन दौरा करने एवं नुकसान का जायज़ा लेने के निर्देश दिये हैं.

VIDEO: पीएम मोदी से टॉक्यो में मिलकर बोले भारतीय समुदाय के लोग, 'जापान मोदी जी का दूसरा घर बने'

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
India Vs Canada: China के चक्कर में India से पंगा ले रहा Canada! Justin Trudeau चल रहे शातिर चाल
Topics mentioned in this article