UP: लोहा पिघलाते समय फैक्ट्री में हुआ धमाका, 3 की दर्दनाक मौत, कई घायल

लोहा पिघलाने के दौरान अचानक लावा मजूदरों के ऊपर गिर गया. जिसके कारण वह बुरी तरीके से झुलस गए. इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
इस हादसे के बाद फैक्ट्री में जांच पड़ताल शुरू कर दी गई है. (file image)
अलीगढ़:

अलीगढ़ के तालानगरी क्षेत्र में बालकामेश्वर नाम की एक फैक्ट्री में लगी हुई भट्टी में लोहा पिघलाते समय विस्फोट हो गया. इस दौरान फैक्ट्री में भीषण आग लग गई और हड़कंप मच गया. फैक्ट्री में लगी आग ने धीरे-धीरे विकराल रूप ले लिया. आग लगने के कारण दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि एक ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया. आधा दर्जन से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं. जिनमें पांच की हालत काफी नाजुक बनी हुई है. मृतक के परिजनों को जानकारी मिलते ही वह भी फैक्ट्री पहुंच गए. 

एक मृतक के भाई ने बताया कि लोहा पिघलते हुए फैक्ट्री में आग लग गई. पूरी फैक्ट्री में अफरा-तफरी मच गई. कुछ लोगों के ऊपर लावा गिर गया. इस हादसे में उनके भाई की मौके पर ही मौत हो गई. धीरे-धीरे फैक्ट्री में लावा फैलने से आसपास इलाके में आग बढ़ती चली गई. जिसकी चपेट में आकर और लोग भी झुलस गए . 

Advertisement

मृतक के भाई द्वारा बताया कि फैक्ट्री में एक दिन पहले भी धमाकों की आवाज आई थी. लेकिन इस बात को फैक्ट्री संचालकों द्वारा अनसुना कर दिया गया.

दीपक यादव ने बताया बालकामेश्वर फैक्ट्री में उनके दोस्त काम करते थे, लोहा पिघलाने के दौरान अचानक लावा उनके ऊपर आ गिरा. जिसके कारण वह बुरी तरीके से झुलस गया, पांच लोग बुरी तरीके से जख्मी हो गए व फैक्ट्री में अन्य लोग भी हैं जो बुरी तरीके से घायल हो गए हैं.

क्या कहते है डीएम अलीगढ़

जिलाधिकारी विशाख ने हादसे की जानकारी देते हुए बताया फैक्ट्री में विस्फोट की सूचना मिली थी. इस दौरान रेस्क्यू टीम को फैक्ट्री में लगाया गया है. रेस्क्यू टीम मौके पर मौजूद है और आग पर काबू पा रही है. जो लोग फैक्ट्री में फंसे हुए हैं उनको बाहर निकाला जा रहा है. रेस्क्यू टीम के द्वारा लगातार कोशिश की जा रही है. जो घायल है उनको मेडिकल में रेफर कराया जा रहा है. फैक्ट्री में जांच पड़ताल शुरू कर दी गई है.

ये भी पढ़ें-  खून गर्म, फिर भी बर्दाश्त से बाहर क्यों गर्मी; जानें कैसे काम करता है बॉडी का सिस्टम

Advertisement

Video : Lok Sabha Election Phase 6: Delhi CM Arvind Kejriwal ने अपनी पत्नी के साथ डाला वोट

Featured Video Of The Day
Rahul Gandhi ने संसद में PM Modi से मिलाया हाथ| Lok Sabha Speaker Election
Topics mentioned in this article