शौच के लिए निकली महिला पर भेड़िये ने किया हमला, इस तरह बचाई जान

वन विभाग ने अब तक चार भेड़ियों को पकड़ा है. प्रमुख वन संरक्षक रेनू सिंह ने बताया कि जल्द ही बाकी भेड़िये भी पकड़ लिए जाएंगे. हम लोग इस काम में लगे हुए हैं. सभी भेड़ियों को पकड़कर हम भयमुक्त माहौल बनाएंगे.

Advertisement
Read Time: 3 mins
बहराइच:

बहराइच में 70 साल की बुजुर्ग महिला पर एक आदमखोर भेड़िये ने उस वक्त हमला कर दिया, जब ये महिला घर से शौच के लिए निकली थी. गनीमत रही कि इस हमले में महिला की जान बच गई. महिला के कान और गले पर गंभीर चोट आई हैं. आनन-फानन में बुजुर्ग को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया. जहां डॉक्टरों की निगरानी में इलाज चला. महिला की पहचान कमला देवी के तौर पर हुई है. महिला ने बताया कि वह घर से शौच के लिए निकली थी, जब घर के अंदर वापिस आ रही थी तो एक बड़े आकार के जंगली जानवर ने उस पर हमला कर दिया.

घसीट कर जंगल ले जा रहा था

पीड़ित के मुताबिक वो भेड़िया ही था. उसने कहा, जानवर ने मेरे कान और गाल पर काटा, वह मुझे घसीट कर जंगल की ओर ले जा रहा था, शोर मचाने पर लोगों ने मेरी जान बचाई। गांव में लोग भेड़िये के आतंक से डरे हुए हैं.

डरे हुए हैं गांव के लोग 

कमला देवी के बेटे मंसाराम ने बताया कि भेड़िये ने उनकी मां पर हमला किया है. बड़े आकार का जानवर था. उन्होंने कहा कि गांव के लोग भेड़िये के आतंक की वजह से काफी डरे हुए हैं. अस्पताल के डॉक्टर के अनुसार, अस्पताल में जंगली जानवर का एक मामला सामने आया है. 70 वर्ष की एक महिला हैं, जिसके कान और गले पर हमला किया गया है. महिला की स्थिति अभी स्थिर है.

Advertisement

50 से ज्यादा लोग घायल

बता दें कि जनपद बहराइच में आदमखोर भेड़िये का आतंक रुकने का नाम नहीं ले रहा है अब तक 50 से ज्यादा लोग घायल हो चुके है और 8 मासूमों सहित एक महिला को मौत हो चुकी है. हालांकि, प्रशासन अपने स्तर पर भेड़िये को पकड़ने के लिए लगातार प्रयासरत है. नरभक्षी भेड़िये को पकड़ने के लिए वन विभाग की एक्सपर्ट टीमें लगाई गई हैं.

Advertisement

अब तक चार भेड़िए पकड़ेगे

वन विभाग के अथक प्रयास के बाद गुरुवार को एक भेड़िया पिंजरे में कैद भी हुआ था. अब तक चार भेड़िए पकड़े जा चुके हैं. प्रमुख वन संरक्षक रेनू सिंह ने बताया कि वन विभाग को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. जल्द ही बाकी भेड़िये पकड़ लिए जाएंगे। हम लोग इस काम में लगे हुए हैं. सभी भेड़ियों को पकड़कर हम भयमुक्त माहौल बनाएंगे.

Advertisement

अभी तक हमने जितने भी भेड़िए पकड़े हैं, उन्हें गोरखपुर जू में भेजा जा रहा है. इस काम में हम सक्रियता से जुटे हैं. साथ ही स्थिति को सामान्य बनाने की दिशा में काम कर रहे हैं।घसीट रहा था आदमखोर भेड़िया, लोगों ने बचाई जान, 70 साल की बुजुर्ग महिला ने सुनाई आपबीती

Advertisement

Video : Flood in Andhra Pradesh: बाढ़ प्रभावित क्षेत्र में पहुंचे CM Chandrababu Naidu

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
One Nation One Election: एक देश एक चुनाव संवैधानिक तौर पर कितना कठिन? | Hot Topic