UP Polls : आज गोरखपुर से परचा भरेंगे CM योगी आदित्यनाथ, गृहमंत्री अमित शाह भी होंगे साथ

UP Election 2022 : मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ को भाजपा ने गोरखपुर शहर विधानसभा क्षेत्र से उम्‍मीदवार घोषित किया है. बीजेपी ने ही उत्तर प्रदेश में सबसे पहले 15 जनवरी को अपना सीएम उम्मीदवार घोषित किया था. यूपी में विधानसभा चुनाव सात चरणों में हो रहा है. गोरखपुर में छठे चरण में तीन मार्च को मतदान होना है.

Advertisement
Read Time: 23 mins

U

गोरखपुर:

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) शुक्रवार को यानी आज गोरखपुर शहर विधानसभा क्षेत्र से अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे. आज वो सुबह साढ़े 11 के आसपास अपना परचा भरेंगे. भारतीय जनता पार्टी के मीडिया प्रकोष्ठ के प्रभारी बच्चा पांडे ने बुधवार को बताया था कि नामांकन पत्र दाखिल करने के दौरान मुख्यमंत्री योगी के साथ केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह भी रहेंगे. उन्होंने बताया था कि योगी बृहस्‍पतिवार को गोरखपुर पहुंचेंगे और शुक्रवार दोपहर, मुख्यमंत्री गोरखपुर क्लब में मतदाता जागरूकता सम्मेलन को संबोधित करेंगे और नेपाल लॉज में प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन को भी संबोधित करेंगे. पांडे ने बताया कि मुख्‍यमंत्री शनिवार को मोहद्दीपुर गुरुद्वारा में सिख समुदाय को संबोधित करेंगे.

सीएम योगी ने कू पर एक पोस्ट कर अपने आज नामांकन को लेकर जानकारी भी दी.

जानकारी है कि योगी के परचा भरने से पहले इन चुनावों में पार्टी के स्टार कैंपेनर अमित शाह गोरखपुर के महाराणा प्रताप इंटर कॉलेज ग्राउंड में एक जनसभा को संबोधित करेंगे.

Advertisement

UP Election 2022: सीएम योगी की 'अलोकतांत्रिक भाषा' को लेकर सपा ने चुनाव आयोग को लिखी चिट्ठी

बता दें कि मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ को भाजपा ने गोरखपुर शहर विधानसभा क्षेत्र से उम्‍मीदवार घोषित किया है. बीजेपी ने ही उत्तर प्रदेश में सबसे पहले 15 जनवरी को अपना सीएम उम्मीदवार घोषित किया था. यूपी में विधानसभा चुनाव सात चरणों में हो रहा है. गोरखपुर में छठे चरण में तीन मार्च को मतदान होना है.

Advertisement

यहां वोटिंग की शुरुआत 10 फरवरी को पहले चरण के साथ होगी, फिर उसके बाद 14 फरवरी, 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को मतदान की तारीखे हैं. 10 मार्च को मतगणना होगी है.

Advertisement

Video : हॉट टॉपिक- सीएम योगी ने दिया 5 साल का लेखा-जोखा, गिनाई सरकार की उपलब्धियां

Advertisement