मुंबई और आसपास के कई इलाकों में बेमौसम बरसात, प्रदूषण से मिली राहत

कांजुरमार्ग, भांडुप, मुलुंड, पवई, आरे और मुंबई के कुछ अन्य इलाकों के अलावा डोंबिवली, कल्याण, उल्हासनगर और बदलापुर जैसे विस्तारित उपनगरों के कुछ हिस्सों में रात करीब नौ बजे गरज के साथ बारिश हुई. 

Advertisement
Read Time: 5 mins

मुंबई/ठाणे :

मुंबई (Mumbai) के कुछ उपनगरों और ठाणे सहित इसके पड़ोसी इलाकों में बृहस्पतिवार की रात गरज के साथ बेमौसम बारिश हुई. स्थानीय निवासियों के अनुसार, कांजुरमार्ग, भांडुप, मुलुंड, पवई, आरे और मुंबई के कुछ अन्य इलाकों के अलावा डोंबिवली, कल्याण, उल्हासनगर और बदलापुर जैसे विस्तारित उपनगरों के कुछ हिस्सों में रात करीब नौ बजे गरज के साथ बारिश हुई. बारिश के चलते पिछले कुछ दिनों से प्रदूषण से जूझ रहे लोगों को राहत मिली है.  

महानगरपालिका ने एक विज्ञप्ति में बताया कि ठाणे शहर में रात साढ़े आठ बजे से साढ़े नौ के बीच एक घंटे में 5.84 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. 

बेमौसम बारिश ऐसे समय में हुई जब स्थानीय बाजार में दिवाली की खरीदारी करने वाले लोगों की भारी भीड़ थी. 

देश की वित्तीय राजधानी और इसके कुछ पड़ोसी इलाकों सहित पनवेल तथा नवी मुंबई में बुधवार को भी अचानक बारिश हुई थी. 

उधर, दिल्ली एनसीआर के कई हिस्सों में गुरुवार और शुक्रवार की दरमियानी रात को हल्की बारिश शुरू हुई और यह आज भी जारी है. इसके चलते गंभीर प्रदूषण से जूझ रहे दिल्‍ली और आसपास के इलाकों के लोगों को प्रदूषण से राहत मिली है. आज सुबह कई इलाकों में वायु गुणवत्ता का स्‍तर काफी बेहतर हुआ है. 

ये भी पढ़ें :

* दुनिया के 10 सबसे प्रदूषित शहरों की लिस्ट जारी, टॉप 1 में दिल्ली..
* महादेव सट्टेबाजी ऐप: मुंबई पुलिस ने 15000 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के मामले में 32 लोगों पर FIR दर्ज की
* गैस चैम्बर बनी दिल्ली में सांस लेना हुआ मुश्किल, मुंबई की हवा की गुणवत्ता भी बिगड़ी

Topics mentioned in this article