गुरुग्राम में आधी रात मस्जिद में लगाई आग, मौलवी की गोली मारकर हत्या : केंद्रीय मंत्री

केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि कल मैंने गृह राज्य मंत्री से बात की थी. अर्धसैनिक बलों की 20 कंपनियां भेजी गई हैं. नूंह की घटना का असर गुरुग्राम पर भी पड़ा है.

Advertisement
Read Time: 15 mins
गुरुग्राम:

हरियाणा के कई हिस्सों में हिंसा की खबर है. दिल्ली से सटे गुरुग्राम (Gurugram) में भी उपद्रवियों का तांडव देखने को मिल रहा है. पुलिस ने कहा है कि भीड़ ने आधी रात को ही गुरुग्राम की एक मस्जिद पर भी हमला कर दिया था. जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए. सेक्टर 57 स्थित अंजुमन जामा मस्जिद में भी आग लगा दी गई. फायर कंट्रोल ट्रकों को मौके पर भेजा गया और आग पर काबू पा लिया गया है. केंद्रीय मंत्री और गुरुग्राम के सांसद राव इंद्रजीत सिंह ने एनडीटीवी से पुष्टि की कि गुरुग्राम में एक मस्जिद पर हमला हुआ था जिसमें इमाम समेत दो लोगों को गोली मार दी गई थी. 

नूंह की घटना का असर गुरुग्राम पर

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कल मैंने गृह राज्य मंत्री से बात की. अर्धसैनिक बलों की 20 कंपनियां भेजी गई हैं. नूंह की घटना का असर गुरुग्राम पर भी पड़ा है. कल गुरुग्राम में एक मस्जिद पर हमला हुआ था, जिसमें इमाम समेत दो लोगों को गोली मार दी गई. इस मामले में पांच लोगों को हिरासत में लिया गया है.

पुलिस ने दर्ज की एफआईआर

पुलिस ने बताया कि घटना के संबंध में एफआईआर दर्ज कर ली गई है. उन्होंने बताया कि पुलिस ने हमलावरों की पहचान कर ली  विभिन्न स्थानों पर छापेमारी की और कई आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस ने कहा कि पुलिस और प्रशासन  शांति सुनिश्चित करने के लिए समुदाय के प्रमुख सदस्यों के साथ बैठकें कर रहे हैं. धार्मिक स्थलों के आसपास सुरक्षा कड़ी कर दी गई है.सोहना, पटौदी और मानेसर इलाके में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं.

Advertisement

गौरतलब है कि हरियाणा के मेवात जिले के नूंह में सोमवार को विश्व हिंदू परिषद और मातृशक्ति दुर्गा वाहिनी की तरफ से निकाली जा रही ब्रजमंडल यात्रा के दौरान हंगामा हो गया. उपद्रवियों ने कई गाड़ियों को भी आग के हवाले कर दिया. पुलिस पर भी पथराव किया गया. गुरुग्राम पुलिस के डीसीपी वीरेंद्र बिज के मुताबिक- नूंह में हो रहे बवाल के बीच तीन लोगों की मौत हो गई है. वहीं, 7 पुलिसकर्मी जख्मी हैं. हरियाणा के नूंह जिले में हिंसा के बाद राजस्थान के भरतपुर जिले में निगरानी बढ़ा दी गई है.  20 एफआईआर दर्ज कर कई लोग हिरासत में लिए गए हैं. नूंह में अभी हालात नियंत्रण में है.

Advertisement

ये भी पढ़ें- :

Featured Video Of The Day
Jammu and Kashmir Exit Poll 2024 | '8 अक्टूबर को BJP सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरेगी' : Ravinder Raina
Topics mentioned in this article