पर्यावरण के प्रति जागरूकता के लिए केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया ने वाराणसी में चलाई साइकिल

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री. डॉ मनसुख मंडाविया (Dr Mansukh Mandaviya) ने साइकिल चलाकर लोगों को प्रदूषण को खत्म करने और यातायात में सुधार लाने के लिए प्रेरित किया.

Advertisement
Read Time: 10 mins
वाराणसी:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भाजपा युवा मोर्चा ने साइकिल यात्रा का आयोजन किया.  इस साइकिल यात्रा में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री. डॉ मनसुख मंडाविया ने साइकिल चलाकर लोगों को प्रदूषण को खत्म करने और यातायात में सुधार लाने के लिए प्रेरिक किया.मंडाविया ने कहा कि साइकिल चलाकर हम समाज को अर्थव्यवस्था को मजबूती देने का काम कर सकते हैं. साथ ही साइकिल चलाने से हमारा स्वास्थ्य भी अच्छा रहता है. डॉ मनसुख मंडाविया स्वास्थ्य के प्रति लोगों को हमेशा जागरूक करके रहते हैं. पिछले साल संसद के शीत कालीन सत्र में डॉ मनसुख मंडाविया साइकिल चलाकर पार्लियामेंट पहुंचे थे, जिसकी मीडिया में काफी चर्चा हुई थी. 

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री मनसुख मांडविया ने कहा था स्वास्थ्य और विकास एक दूसरे के पूरक है इसलिए सरकार इस क्षेत्र में सुविधाओं को बढ़ाने के लिए समग्रता में काम कर रही है. केंद्रीय मंत्री ने लोकसभा में पूरक प्रश्न के जवाब में कहा कि मोदी सरकार में पहली बार स्वास्थ्य को विकास के साथ जोड़कर देखा गया है. उन्होंने कहा कि देश का नागरिक स्वास्थ्य होगा तभी राष्ट्र का विकास होगा. सरकार ने इसके संपूर्ण रूप से स्वास्थ्य के क्षेत्र में कम करने के लक्ष्य निर्धारित किया है.

ये भी पढ़ें :

Advertisement
Featured Video Of The Day
BREAKING NEWS: Noida में Bhutani Group की बिल्डिंग में Elevator टूटा, हताहत होने की खबर नहीं