उदयपुर टेलर मर्डर : वकीलों समेत उग्र भीड़ ने जयपुर कोर्ट में हत्यारोपियों पर किया हमला

कोर्ट परिसर में वकीलों ने जमकर नारेबाजी की. वकीलों के प्रदर्शन के दौरान फांसी की मांग भी की गई. खबरों के मुताबिक, भीड़ ने जयपुर कोर्ट के बाहर दोनों आरोपियों पर हमला किया. 

Advertisement
Read Time: 23 mins

U

जयपुर:

उदयपुर के कन्हैयालाल हत्याकांड के आरोपियों को शनिवार को कड़ी सुरक्षा के बीच कोर्ट में लाया गया. आरोपियों को NIA स्पेशल कोर्ट जयपुर में पेश किया गया. आरोपी रियाज, गौस मोहम्मद, मोहसिन और आसिफ को कड़ी सुरक्षा के घेरे में कोर्ट लाया गया था.  ATS मुख्यालय से इन्हें एक साथ स्पेशल कोर्ट में पेश किया गया. इस दौरान कोर्ट परिसर में वकीलों ने जमकर नारेबाजी की. वकीलों के प्रदर्शन के दौरान फांसी की मांग भी की गई. खबरों के मुताबिक, भीड़ ने जयपुर कोर्ट के बाहर दोनों आरोपियों पर हमला किया. उदयपुर में सुबह 8 बजे से शाम 6 बजे तक कर्फ्यू में ढील दी गई है. राजस्थान के कुछ जिलों में इंटरनेट सेवा भी बहाल कर दी गई है. ये जिले अजमेर, झूंझनू, बाड़मेर, बीकानेर और जोधपुर शामिल है. जयपुर मे इंटरनेट सेवा रविवार शाम तक सस्पेंड रहेगी. 

टेलर कन्हैयालाल की निर्मम हत्या के मामले में आज जयपुर कोर्ट के बाहर भीड़ ने दो आरोपियों पर हमला बोल दिया. 48 वर्षीय कन्हैयालाल की मंगलवार को दो लोगों ने हत्या कर दी थी, उन्होंने इस वारदात का वीडियो भी बनाया था. बाद में रियाज़ अख्तरी और गोस मोहम्मद ने एक और वीडियो शेयर किया जिसमें उन्होंने हत्या के बारे में डींग मारी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाना बनाने की धमकी भी दी. 

Advertisement

कन्हैया की दुकान की रेकी करने और उसकी हत्या की साजिश में कथित रूप से शामिल दो और लोगों को भी बाद में गिरफ्तार किया गया. अदालत ने शनिवार को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (ANI) को आरोपियों की हिरासत 12 जुलाई तक बढ़ाने की इजाजत दे दी.

Advertisement

अपनी हत्या से कुछ दिन पहले कन्हैयालाल ने स्थानीय पुलिस को बताया था कि उनके खाते से शेयर की गई एक सोशल मीडिया पोस्ट पर उन्हें धमकी मिली थी. वे जाहिर तौर पर पैगंबर मोहम्मद पर निलंबित बीजेपी नेता नूपुर शर्मा की टिप्पणी का "समर्थन" कर रहे थे. आतंकवाद विरोधी जांच एजेंसी महाराष्ट्र के अमरावती में एक केमिस्ट की हत्या की भी जांच कर रही है. यह मामला सामने आने के बाद इसे नूपुर शर्मा का समर्थन करने वाले उनके सोशल मीडिया पोस्ट से जोड़ा जा सकता है.

Advertisement

ये भी पढ़ें....
* अमरावती में मारे गए केमिस्ट ने गलती से नुपुर शर्मा पर पोस्ट की थी साझा : पुलिस
* "उदयपुर मर्डर : "हत्यारोपी नाकाम होते तो इंतजार कर रहे 2 और युवक देते वारदात को अंजाम"

Advertisement
Topics mentioned in this article