Advertisement

निजी क्लीनिक में एयर कंडीशनर से ठंड लगने के कारण दो बच्चों की मौत

पुलिस में दर्ज शिकायत के मुताबिक बसेड़ा गांव के निवासी नाजिम और कैराना के रहने वाले साकिब के दो नवजात बच्चों को शनिवार को इलाज के लिए एक स्थानीय निजी क्लीनिक की फोटोथेरेपी यूनिट में रखा गया था.

Advertisement
Read Time: 2 mins
डॉक्टर नीतू के खिलाफ गैर इरादतन हत्या के आरोप में मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है.
मुजफ्फरनगर (उप्र):

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर से सटे शामली जिले के कैराना इलाके में एक निजी क्लीनिक में रखे गए दो नवजात बच्चों की रविवार को कथित तौर पर एयर कंडीशनर से ठंड लगने के कारण मौत हो गई. पुलिस ने इसकी जानकारी दी. कैराना के थाना प्रभारी नेत्रपाल सिंह ने संवाददाताओं को बताया कि मृतक बच्चों के परिवार के सदस्यों की शिकायत के आधार पर डॉक्टर नीतू के खिलाफ गैर इरादतन हत्या के आरोप में मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है.

इस बीच, स्वास्थ्य विभाग ने घटना की जांच के आदेश दे दिये हैं. अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर अश्वनी शर्मा ने रविवार को बताया कि इस मामले में दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

इस सिलसिले में पुलिस में दर्ज शिकायत के मुताबिक बसेड़ा गांव के निवासी नाजिम और कैराना के रहने वाले साकिब के दो नवजात बच्चों को शनिवार को इलाज के लिए एक स्थानीय निजी क्लीनिक की फोटोथेरेपी यूनिट में रखा गया था.

यह भी आरोप है कि डॉक्टर नीतू ने शनिवार रात सोने के लिए एयर कंडीशनर चालू किया और रविवार सुबह जब परिजन बच्चों को देखने गए तो वे दोनों मृत पाए गए.

दोनों बच्चों का जन्म शनिवार को कैराना के सरकारी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में हुआ था और बाद में उन्हें उसी दिन निजी क्लीनिक में स्थानांतरित कर दिया गया था. इस बीच, पीड़ित परिवारों ने घटना पर विरोध प्रदर्शन किया और डॉक्टर नीतू के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की.

Featured Video Of The Day
Flamingo Aircraft Death News: Mumbai के एमीरेट एयरक्राफ्ट से टक्कर के चलते हुई 36 राजहंस की मौत

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: