पंजाब में दिग्गजों को मात देने वाले 'AAP' के 2 बड़े धुरंधर : एक मोबाइल रिपेयर शॉप कर्मी और दूसरी महिला वॉलियंटर

आप की जीवन ज्योत कौर ने अमृतसर पूर्व निर्वाचन क्षेत्र में नवजोत सिंह सिद्धू और शिरोमणि अकाली दल के बिक्रम सिंह मजीठिया को हराया है. भदौर से लाभ सिंह उगोके ने मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को लगभग 40,000 मतों के अंतर से हराया.

विज्ञापन
Read Time: 24 mins

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पंजाब में बड़े जनादेश के लिए लोगों का धन्यवाद किया

चंडीगढ़:

पंजाब में आम आदमी पार्टी (आप) की जबर्दस्त जीत के साथ ही पार्टी के दो उम्मीदवार दिग्गज उम्मीदवारों को हराकर बड़े धुरंधर बनकर उभरे हैं. आप की जीवन ज्योत कौर ने अमृतसर पूर्व निर्वाचन क्षेत्र में पंजाब कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू और शिरोमणि अकाली दल के बिक्रम सिंह मजीठिया को हराया है. कौर ने समाचार एजेंसी एएनआई के हवाले से कहा, "यह पंजाब के लोगों की जीत है. मेरे टिकट की घोषणा 3 दिसंबर के आसपास हुई थी. घर-घर जाकर प्रचार के दौरान मुझे सकारात्मक संकेत मिले कि पंजाब ने राजनीति को पहचान लिया है."

दूसरा चौंकाने वाला ऐलान भदौर से आया जब AAP के लाभ सिंह उगोके ने जोरदार जीत दर्ज की, उन्होंने मौजूदा मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को लगभग 40,000 मतों के अंतर से हराया.

आप नेता और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पंजाब में बड़े जनादेश के लिए लोगों का धन्यवाद किया और ज्योत कौर व लाभ सिंह उगोके का उल्लेख किया. इसके साथ ही उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि आम आदमी कैसे बदलाव ला सकता है. उन्होंने कहा कि आम आदमी को लगता है कि मैं क्या कर सकता हूं? क्या आप जानते हैं कि आज चरणजीत सिंह चन्नी को किसने हराया? भदौर के लाभ सिंह उगोके. कौन हैं लाभ सिंह उगोके? वह एक मोबाइल मरम्मत की दुकान में काम करते हैं. उनकी मां एक सरकार स्कूल में एक सफाई कर्मचारी के रूप में काम करती हैं. उनके पिता एक खेतिहर मजदूर हैं. इस तरह के एक आदमी ने चरणजीत सिंह चन्नी को हराया है."

Advertisement

उन्होंने कहा, "क्या आप जानते हैं कि नवजोत सिंह सिद्धू को किसने हराया है? हमारे पास एक साधारण स्वयंसेवक है, जीवन ज्योत कौर. उसने मजीठिया और सिद्धू को हराया है. तो दोस्तों, आम आदमी बहुत शक्तिशाली है. मैं बार-बार कहता हूं, इस आम आदमी को चुनौती मत दो, जिस दिन वह खड़े होंगे, बड़ी क्रांतियां आएंगी, बड़ी-बड़ी कुर्सियां हिलेंगी. मैं आज देश भर के लोगों से अपील करता हूं, अपनी शक्ति को जानो, खड़े हो जाओ, 75 साल बर्बाद हो गए, अब और नहीं.”

Advertisement

आप ने आज पंजाब में शानदार जीत दर्ज की. चुनाव आयोग के आंकड़ों के अनुसार, पार्टी ने 117 में से 45 सीटें जीती हैं और 47 पर आगे चल रही है. पार्टी के वरिष्ठ नेता राघव चड्ढा, जिन्होंने अपनी पार्टी के लिए पंजाब अभियान चलाया, ने कहा है कि AAP अब "स्वाभाविक और राष्ट्रीय प्रतिस्थापन" है. 

Advertisement

यह भी पढ़ें:
पंजाब में AAP की आंधी, UP में फिर खिला 'कमल', उत्तराखंड-गोवा-मणिपुर भी 'भगवा' रंगे - 10 खास बातें
पंजाब में कांग्रेस को झटका, दिल्ली में अपने प्रदर्शन का ‘आप' को मिला फायदा : शरद पवार
भगवंत मान का पुराना वीडियो हुआ वायरल, लोग आम आदमी पार्टी की जीत से जोड़ कर देख रहे हैं

Advertisement

Topics mentioned in this article