हरियाणा में कांग्रेस के साथ सीट शेयरिंग पर फंसा पेच, 50 सीटों पर लड़ेगी AAP : सूत्र

आम आदमी पार्टी के सूत्रों का कहना है पार्टी को कांग्रेस का फॉर्मूला मंजूर नहीं है. अगर कांग्रेस तय मौजूदा फॉर्मूले पर कायम रहती है तो संभव है कि दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन न हो.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

हरियाणा में आम आदमी पार्टी (AAP) और कांग्रेस (Congress) के बीच गठबंधन को लेकर चल रही बातचीत सीटों की तादाद और निर्वाचन क्षेत्रों के चयन को लेकर अटक गई है. आम आदमी पार्टी के सूत्रों का कहना है- कांग्रेस का फॉर्मूला मंजूर नहीं है. अगर कांग्रेस तय मौजूदा फॉर्मूले पर कायम रहती है तो संभव है कि दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन न हो. ऐसी स्थिति में 'आप' हरियाणा में 50 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस और बीजेपी के कई बागी आम आदमी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ सकते हैं. रविवार को 'आप' के उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी होगी. हरियाणा में विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की अंतिम तारीख 12 सितंबर है.

सूत्रों के मुताबिक, विधानसभा चुनाव में गठबंधन के तहत आम आदमी पार्टी कांग्रेस से 10 सीटें मांग रही है. जबकि कांग्रेस 'आप' को 5 सीटें देने को राजी है. कांग्रेस के सभी बड़े नेता इस पर सहमत हैं. हरियाणा में विधानसभा की कुल 90 सीटें हैं. 

Featured Video Of The Day
Lebanon -Syria Pager Attack: हिज़्बुल्लाह को निशाना बना रहा इज़रायल? क्या है मंशा?