'संविधान मुझे अनुमति देता है...' : नवरात्र में मीट दुकानों पर बैन के ऐलान पर बोलीं TMC सांसद

दक्षिण दिल्ली के मेयर मुकेश सूर्यन ने कहा था कि नवरात्रि के दौरान मांस की दुकानों पर प्रतिबंध को सख्ती के साथ लागू किया जाएगा.

Advertisement
Read Time: 6 mins
मीट दुकानों पर प्रतिबंध लगाने के बयान पर सांसद महुआ मोइत्रा बोलीं
नई दिल्ली:

दक्षिण दिल्ली के मेयर की ओर से नवरात्रि के दौरान मांस की दुकानों पर प्रतिबंध को सख्ती के साथ लागू करने के बयान के बाद तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा (Trinamool Congress MP Mahua Moitra) की भी इस पर प्रतिक्रिया आई है. महुआ मोइत्रा ने नवरात्रि के दौरान दिल्ली के विभिन्न हिस्सों में मांस की दुकानों पर प्रतिबंध की आज आलोचना की है.  उन्होंने ट्वीट किया, 'मैं दक्षिण दिल्ली में रहती हूं. संविधान मुझे अनुमति देता है कि मैं जब चाहूं मीट खा सकती हूं और दुकानदार को अपना व्यापार चलाने की आजादी देता है. "

दक्षिण दिल्ली के मेयर मुकेश सूर्यन ने कहा था कि नवरात्रि के दौरान मांस की दुकानों पर प्रतिबंध को सख्ती के साथ लागू किया जाएगा. उन्होंने दावा करते हुए कहा कि यह कदम शिकायतों के बाद लिया गया था और इससे किसी की भी व्यक्तिगत स्वतंत्रता का उल्लंघन नहीं होता है. दक्षिण दिल्ली नगर निगम के मेयर सूर्यन ने कहा, "हम सभी मांस की दुकानों को सख्ती से बंद कर देंगे. जब मांस नहीं बेचा जाएगा, तो लोग इसे नहीं खाएंगे." .

सूर्यन ने एनडीटीवी से कहा कि हमने दिल्लीवासियों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया है, क्योंकि लोगों ने मुझसे शिकायत की. उपवास रखने वाले लोगों को खुले में मांस काटने में परेशानी हो रही थी. यह किसी की व्यक्तिगत स्वतंत्रता का उल्लंघन नहीं है." उन्होंने कहा, "8, 9, 10 अप्रैल को हम सभी बूचड़खाने भी बंद कर देंगे. बता दें कि पूर्वी दिल्ली नगर निगम के मेयर श्याम सुंदर अग्रवाल ने भी यही मांग की और कहा, "त्योहार के दौरान मांस की दुकानों को बंद करने से हमें खुशी होगी."

ये भी पढ़ें- 

चंडीगढ़ भी बना 'मास्क फ्री', नहीं लगेगा जुर्माना; प्रशासन ने हटाई कोरोना से जुड़ी सारी पाबंदियां

Petrol-Diesel Price Today : पेट्रोल-डीजल के आज भी बढ़े दाम, 16 दिनों में 10 रुपये महंगा हो गया तेल

MP विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस का 'राम कथा' और 'रामलीला' पर फोकस, BJP ने उड़ाया मजाक

ये भी देखें-दक्षिण दिल्ली नगर निगम के फरमान पर मीट की बिक्री और खिलाने पर लगी पाबंदी

Featured Video Of The Day
Mainpuri में बना बाबा का '5 स्टार आश्रम' कितना भव्य है Drone Short से समझिए
Topics mentioned in this article