शिमला जाने वाले यात्रीगण ध्यान दें! पुल गिरने से 7 ट्रेनें रद्द, बुकिंग भी हो रही कैंसिल

हिमाचल की राजधानी शिमला के साथ लगते समरहिल में रेलवे पुल के गिरने के चलते उतर रेलवे ने रेलवे में एहतियात के तौर पर ट्रेनों की आवाजाही को बंद कर दिया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

पुल के गिरने के कारण कालका से शिमला रेलवे ट्रैक पर फिलहाल सभी ट्रेनों को रद्द कर दिया गया. पिक पर चल रहे पर्यटन सीजन में देश और विदेशी सैलानियों को असुविधा हो रही हैं. रेलवे सहित पर्यटन कारोबारियों को खासा नुकसान है.

हिमाचल की राजधानी शिमला के साथ लगते समरहिल में रेलवे पुल के गिरने के चलते उतर रेलवे ने रेलवे में एहतियात के तौर पर ट्रेनों की आवाजाही को बंद कर दिया है. इस ट्रैक से शिमला आने वाली सभी 7 ट्रेनो को रद्द कर दिया गया है. रेलवे सेवाएं शिमला के लिए बंद होने से पर्यटन सीजन प्रभावित होगा.

Advertisement

पर्यटन से जुड़े हितधारकों के अनुसार, ट्रेन पर रोक लगाए जाने से शिमला के पर्यटन व्यवसाय को झटका लगा है, क्योंकि यात्री गर्मी के मौसम में पहाड़ों की ओर उमड़ रहे हैं.

शिमला होटल और पर्यटन हितधारक संघ के अध्यक्ष एम के सेठ ने कहा, 'शिमला में पर्यटकों का स्वागत है और चिंता की कोई बात नहीं है, क्योंकि शिमला और तारादेवी रेलवे स्टेशन के बीच की दूरी मात्र 11 किमी है. स्टेशन मुख्य सड़क के समीप स्थित है और हम परिवहन विभाग से यात्रियों की सुविधा के लिए तारादेवी से बस शुरू करने का अनुरोध करेंगे.'

पिछले साल जुलाई और अगस्त में भारी बारिश के कारण रेल सेवाएं बाधित हुई थीं. जुलाई में 20 से 25 जगहों पर पटरियों को भारी नुकसान पहुंचा था. पिछले वर्ष अगस्त में भूस्खलन के कारण 50 मीटर लंबा पुल बह गया था.

ये भी पढ़ें:-  
नालंदा किसने जलाया? बौद्ध मठ किसने उजाड़े? सच क्या? पुष्यमित्र शुंग की पूरी कहानी

Featured Video Of The Day
Mumbai के Mahalakshmi Race Course के अस्तित्व का संघर्ष क्या अब खत्म होगा?
Topics mentioned in this article