आरोपों के घेरे में मुंबई पुलिस, खिलौना व्यापारी ने छह करोड़ दबाने का लगाया आरोप, जानें पूरा मामला 

आरोप है कि पुलिस ने मेमन को उसके रुपए वापस कर दिए लेकिन उसमें से दो करोड़ की बजाय छह करोड़ निकाल लिए. वहीं, पूछने पर उसे थाने से भगा दिया.

Advertisement
Read Time: 6 mins
(
मुंबई:

मुंबई से सटे ठाणे में करोड़ों की रकम हड़पने का एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. पूरे मामले में खास बात ये है कि आरोपों के कटघरे में खुद पुलिस है. इलाके के एक खिलौना व्यापारी ने मुंब्रा पुलिस पर 6 करोड़ रुपए हड़पने का आरोप लगाया है. व्यापारी ने ठाणे पुलिस आयुक्त को लिखित शिकायत दी है, जिसके आधार पर कुल 10 पुलिस को वालों को निलंबित कर दिया गया है. वहीं, मामले की जांच डीसीपी अविनाश अंबुरे को दी गई है.

जानें क्या है पूरा मामला

ठाणे पुलिस को इसी साल 25 अप्रैल को लिखे पत्र के मुताबिक मुंब्रा के बॉम्बे कालोनी निवासी खिलौना कारोबारी फैजल मेमन के घर पर 12 अप्रैल की रात साढ़े 12 बजे मुंब्रा पुलिस की अपराध शाखा के पीआई शेवाले की अगुआई में पुलिस टीम ने छापा मारा था. तलाशी के दौरान पुलिस को खिलौने के 30 डिब्बों में रखे 30 करोड़ रुपये मिले. ऐसे में पुलिस उक्त राशि को जब्त कर थाने ले आई. हालांकि, मामले में कार्रवाई करने के बजाय थाने में दो करोड़ रुपये में मामले को रफादफा करने की बात तय हुई. 

शिकायत करने पर थाने से भगाया

आरोप है कि पुलिस ने मेमन को उसके रुपए वापस कर दिए लेकिन उसमें से दो करोड़ की बजाय छह करोड़ निकाल लिए. आरोप ये भी है कि मेमन ने पता चलने पर जब छह करोड़ कम देने के बारे में पुलिस से पूछा तो उसे वहां से भगा दिया गया था.

यह भी पढ़ें -

रुपये की गिरती कीमत को लेकर कांग्रेस ने PM मोदी पर कसा तंज, कहा- 'मार्गदर्शक मंडल की उम्र तक भी जाएगा'

दिल्ली के कई इलाकों में चला MCD का बुलडोज़र, मदनपुर खादर में 6-मंज़िला इमारत ढहाई गई

Video: दिल्‍ली : कई इलाकों में चला MCD का बुलडोज़र, अतिक्रमण हटाओ अभियान के विरोध में उतरे लोग

Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir Assembly Elections: अलगाववादियों से समझौता नहीं: BJP | NDTV India
Topics mentioned in this article