15 minutes ago

ओडिशा और पश्चिम बंगाल में समुद्री तूफान दाना का कहर देखने को मिल रहा है. चक्रवाती तूफान 'दाना' ओडिशा के तट से टकरा गया है. इस दौरान हवा की गति करीब 110 किलोमीटर प्रति घंटे थी. ओडिशा और बंगाल में तूफान का असर देखने को मिल रहा है. कई स्थानों पर तेज हवाओं के साथ भारी बारिश हो रही है. ओडिशा के कुछ हिस्सों में तेज हवाओं और भारी बारिश के कारण पेड़ उखड़कर गिए गए. जम्मू-कश्मीर में कल रात बारामुल्ला के बूटापाथरी इलाके में भारतीय सेना और आतंकवादियों के बीच एक मुठभेड़ हुई. दो सैनिक और दो पोर्टर गंभीर रूप से घायल हो गए और उन्हें इलाज के लिए निकाला गया, फिलहाल सेना का ऑपरेशन जारी है.

LIVE UPDATES: 

Oct 25, 2024 11:46 (IST)

पीएम मोदी और जर्मन चांसलर में हुई क्या बातचीत

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जर्मन चांसलर ओलाफ स्कोल्ज़ से शुक्रवार को मुलाकात की और द्विपक्षीय रणनीतिक संबंधों को मजबूत करने पर केंद्रित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की. पीएम मोदी ने यहां अपने सरकारी आवास पर स्कोल्ज़ का स्वागत किया और समझा जाता है कि उन्होंने रक्षा, व्यापार एवं स्वच्छ ऊर्जा जैसे क्षेत्रों पर विचारों का आदान-प्रदान किया. स्कोल्ज़ भारत में अपनी तीन दिवसीय आधिकारिक यात्रा पर बृहस्पतिवार को यहां पहुंचे. केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने उनका स्वागत किया.

Oct 25, 2024 11:45 (IST)

जम्मू कश्मीर के सांबा के सीमावर्ती इलाकों में संयुक्त तलाशी अभियान शुरू

जम्मू कश्मीर के सांबा जिले में सीमावर्ती इलाकों में संदिग्ध गतिविधियों की निगरानी के लिए शुक्रवार को सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) और पुलिस ने संयुक्त अभियान शुरू किया.  तलाश अभियान कश्मीर घाटी में आतंकवादी हमलों की बढ़ती संख्या की पृष्ठभूमि में चलाया जा रहा है. अधिकारियों ने बताया कि सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) और पुलिस द्वारा रामगढ़ सेक्टर के सीमावर्ती इलाकों में संयुक्त तलाशी अभियान चलाया जा रहा है, जिसमें सुरक्षा बल अंतरराष्ट्रीय सीमा पर कुछ वन क्षेत्रों सहित कई संवेदनशील स्थानों की तलाशी ले रहे हैं.

Oct 25, 2024 11:35 (IST)

नामांकन दाखिल करने से पहले फडणवीस की केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात

नागपुर: महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री और नागपुर दक्षिण-पश्चिम विधानसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार देवेंद्र फडणवीस ने नामांकन दाखिल करने से पहले केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की. उनके परिवार ने नामांकन के लिए रवाना होने से पहले उनकी आरती उतारी.

Oct 25, 2024 11:06 (IST)

जर्मन चांसलर की पीएम मोदी से मुलाकात

जर्मन चांसलर ओलाफ स्कोल्ज़ ने दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. जर्मनी के चांसलर पीएम मोदी संग कई प्रमुख क्षेत्रों में द्विपक्षीय रणनीतिक संबंधों को मजबूत करने पर ध्यान केंद्रित करते हुए बातचीत करेंगे. जर्मन चांसलर भारत में अपनी तीन दिवसीय आधिकारिक यात्रा पर बृहस्पतिवार को यहां पहुंचे. भारत पहुंचने पर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने उनका स्वागत किया.

Oct 25, 2024 10:36 (IST)

वाराणसी कोर्ट शुक्रवार को संपूर्ण ज्ञानवापी परिसर के अतिरिक्त सर्वे पर सुना सकता है फैसला

हिंदू पक्ष की संपूर्ण ज्ञानवापी परिसर के अतिरिक्त सर्वे की अपील पर आज वाराणसी कोर्ट फैसला सुना सकता है. सिविल जज सीनियर डिविजन फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई चल रही है. हिंदू पक्ष ने दावा किया है कि मुख्य गुंबद के नीचे 100 फुट का शिवलिंग मौजूद है और परिसर के शेष स्थल की खुदाई कराकर एएसआई सर्वे कराने की मांग की है. वहीं, मुस्लिम पक्ष ने खुदाई का विरोध किया है. यह मामला 1991 में सोमनाथ व्यास द्वारा दाखिल किए गए वाद से जुड़ा है.

Oct 25, 2024 10:05 (IST)

दाना तूफान से पेड़ उखड़े, बंद सड़कों को खोलने का काम जारी

दाना के प्रभाव से ओडिशा के धामरा के विभिन्न गांव में कई जगह पेड़ उखड़ गए. NDRF द्वारा गिरे हुए पेड़ों को हटाया जा रहा है.

Advertisement
Oct 25, 2024 09:37 (IST)

विस्तारा फ्लाइट्स की इमरजेंसी लैंडिंग

विस्तारा फ्लाइट्स को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी. जिसके बाद फ्लाइट्स को इमरजेंसी लैंडिंग की.

Oct 25, 2024 08:42 (IST)

कोलकाता में उड़ान भरने लगे विमान

चक्रवात दाना की वजह से कोलकाता में उड़ानें रदद कर दी गई थी, जिन्हें अब दोबारा शुरू कर दिया है. दाना तूफान ने ओडिशा और पश्चिम बंगाल के कई इलाकों में भारी तबाही मचाई है.

Advertisement
Oct 25, 2024 08:34 (IST)

विस्तार एयरलाइन के विमान को बम की धमकी,जयपुर एयरपोर्ट पर कराई जाएगी इमरजेंसी लैंडिंग

विस्तार एयरलाइन के एक विमान को बम थ्रेट मिलने के बाद जयपुर एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई जा रही है. दिल्ली से हैदराबाद (DEL-HYD) की उड़ान UK829 को जयपुर की ओर मोड़ दिया गया है. जयपुर एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई जाएगी. दिल्ली से हैदराबाद के लिए विमान ने उड़ान भरी थी.

Oct 25, 2024 08:30 (IST)

पूर्वी लद्दाख सेक्टर में डेमचोक और देपसांग मैदानों में दो बिंदुओं पर भारत और चीन के सैनिकों की डिसइंगेजमेंट शुरू हो गई है. दोनों पक्षों के बीच हुए समझौतों के अनुसार, भारतीय सैनिकों ने संबंधित क्षेत्रों में पीछे के स्थानों पर उपकरणों को वापस खींचना शुरू कर दिया है:. इस बारे में रक्षा अधिकारी की तरफ से जानकारी दी गई.

Advertisement
Oct 25, 2024 08:00 (IST)

सड़कों से पेट हटाने में जुटे फायर फाइटर्स

ओडिशा: चक्रवात दाना के प्रभाव से भद्रक के धामरा में तेज हवाओं और बारिश के कारण कई जगह पेड़ उखड़ गए हैं. फायर फाइटर्स उखड़े हुए पेड़ों को हटाकर सड़कों की बहाली का काम किया जा रहा है.

Oct 25, 2024 07:57 (IST)

बारामुल्ला में भारतीय सेना और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़

जम्मू-कश्मीर  में कल रात बारामुल्ला के बूटापाथरी इलाके में भारतीय सेना और आतंकवादियों के बीच एक मुठभेड़ हुई. दो सैनिक और दो पोर्टर गंभीर रूप से घायल हो गए और उन्हें इलाज के लिए निकाला गया. ऑपरेशन जारी है.

Advertisement
Oct 25, 2024 07:56 (IST)

ओडिशा में दाना तूफान से तबाही

तेज हवाओं और भारी बारिश के कारण ओडिशा के धामरा, भद्रक में तबाही देखने को मिली. प्रदेश में चक्रवाती तूफान दाना के आगमन की प्रक्रिया जारी  है. चक्रवात 'दाना' के मद्देनजर बीजू पटनायक अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा बंद है, जहां सभी उड़ानों को स्थगित कर दिया गया है.

Oct 25, 2024 07:55 (IST)

दाना की वजह से ट्रेन और उड़ानें रद्द

ओडिशा के 14 जिलों से करीब 10 लाख लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेज दिया गया है. खतरे को देखते हुए NDRF, SDRF और कोस्ट गार्ड को तैनात किया गया है. चक्रवाती तूफान का असर रेल और विमान सेवाओं पर भी पड़ा है. 500 से ज्यादा ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है. वहीं ओडिशा और बंगाल में 16 घंटों के लिए उड़ानों पर रोक लगा दी गई है. 

Oct 25, 2024 07:54 (IST)

ओडिशा के तट से टकराया दाना तूफान

चक्रवाती तूफान 'दाना' ओडिशा के तट से टकरा गया है. ओडिशा के धामरा तट पर देर रात तूफान से दस्तक दी. इस दौरान हवा की गति करीब 110 किलोमीटर प्रति घंटे थी. ओडिशा और बंगाल में तूफान का असर देखने को मिल रहा है.  कई स्थानों पर तेज हवाओं के साथ भारी बारिश हो रही है. ओडिशा के कुछ हिस्सों में तेज हवाओं और भारी बारिश के कारण पेड़ उखड़कर गिए गए. 

Featured Video Of The Day
Tourists Places In Shillong: क्यों शिलांग बना भारतीयों की पहली पसंद? ‘पूरब के 'Scotland’ के बारे में जानिए
Topics mentioned in this article