"BJP को सत्ता से हटाने के लिए...", अखिलेश यादव से मुलाकात के बाद बोले CM नीतीश

सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि आज जो सरकार केंद्र में है उसका मकदस देश के इतिहास को बदलने का है. लेकिन देश की जनता सब देख रही है. उन्हें पता है कि क्या सही है और क्या गलत.

विज्ञापन
Read Time: 15 mins
अखिलेश यादव से मिले बिहार के सीएम नीतीश कुमार
लखनऊ:

लोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी एकता को और मजबूत करने के मकसद से बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव से लखनऊ में मुलाकात की. इस मुलाकात के बाद सीएम नीतीश कुमार ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की, इस दौरान बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और अखिलेश यादव भी उनके साथ थे. प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि आज की सरकार देश के इतिहास को बदलने की कोशिश कर रही है. केंद्र सरकार देशवासियों के हित की जगह अपने प्रचार -प्रसार पर ज्यादा ध्यान दे रही है. उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव से मुलाकात के दौरान हमने विपक्षी पार्टियों को एकजुट करने पर बात की. हमारा मकसद अगले लोकसभा चुनाव में बीजेपी को हराना है.

सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि आज जो सरकार केंद्र में है उसका मकदस देश के इतिहास को बदलने का है. लेकिन देश की जनता सब देख रही है. उन्हें पता है कि क्या सही है और क्या गलत. इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में अखिलेश यादव ने कहा कि महंगाई अब तक के सबसे ऊंचे स्तर पर है और भाजपा सरकार को अविलंब हटाने की जरूरत है. बता दें कि बिहार के मुख्यमंत्री सोमवार को ही पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से भी कोलकाता में मिले थे. 

ममता ने मुलाकात को सकारात्मक बताया था

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, जिन्होंने केंद्र में बीजेपी के नेतृत्व वाली सरकार के खिलाफ विपक्षी ताकतों को एकजुट करने का जिम्मा लिया है, उन्‍होंने सोमवार को कोलकाता में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की. इस दौरान बिहार के उपमुख्‍यमंत्री तेजस्‍वी यादव भी उनके साथ थे. ममता बनर्जी ने नीतीश कुमार से मुलाकात के बाद कहा, "नीतीश कुमार जी के साथ बेहद सकारात्मक बातचीत हुई. दरअसल, इस समय सभी विपक्षी दलों को एकसाथ बैठक रणनीति तैयार करने की जरूरत है. हमें यह संदेश देना है कि हम सभी एक साथ हैं. भारत के विकास के लिए कुछ भी नहीं किया गया, शासन करने वालों को केवल प्रचार करने में दिलचस्पी है."   

Advertisement

ये बैठक कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और पूर्व सांसद राहुल गांधी से मिलने के लिए दिल्ली की उनकी यात्रा के बाद हुई है. इस बैठक को अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले महागठबंधन की नींव रखने की दिशा में एक बड़ा कदम माना जा रहा है. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Gurpatwant Pannun Case: अमेरिकी न्याय विभाग ने पूर्व भारतीय खुफिया अधिकारी पर लगाए आरोप