TMC ने केंद्र से मिलने वाले फंड के बकाया को लेकर शुरू किया 'खास' अभियान

अभिषेक बनर्जी ने कहा कि हमारी यह मुहिम मनरेगा योजना के तहत मिलने वाले पैसे के लिए भी है. जो फिलहाल केंद्र सरकार जारी नहीं कर रही है.

विज्ञापन
Read Time: 15 mins
अभिषेक बनर्जी ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना
नई दिल्ली:

तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने पश्चिम बंगाल को मिलने वाले फंड के बकाया को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. TMC का आरोप है कि केंद्र ने जितना फंड पश्चिम बंगाल के लिए आवंटित किया था, उसका एक हिस्सा अभी तक जारी नहीं किया गया है. TMC सांसद अभिषेक बनर्जी ने इस मुद्दे को लेकर रविवार को कहा कि हम राज्य को मिलने वाले फंड की बकाया राशि को लेकर एक खास मुहिम शुरू करने जा रहे हैं. इस मुहिम के तहत हम पश्चिम बंगाल की जनता से एक करोड़ पत्र लेकर पीएम मोदी को भेजेंगे.

हम मांग करेंगे कि वो राज्य को मिलने वाले पूरे फंड का भुगतान करें. मैं इन तमाम चिट्ठी को लेकर दिल्ली भी जाऊंगा. फिर हम देखेंगे कि बंगाल के एक करोड़ लोगों की चिट्ठी के साथ हमें केंद्र कैसे रोकता है. अभिषेक बनर्जी ने कहा कि हमारी यह मुहिम मनरेगा योजना के तहत मिलने वाले पैसे के लिए भी है. जो फिलहाल केंद्र सरकार जारी नहीं कर रही है. हम चाहते हैं इस हस्ताक्षर अभियान की मदद से केंद्र सरकार पर दबाव बनाए ताकि वो बजट का भुगतान कर सके. 

बता दें कि यह कोई पहला मौका नहीं है जब अभिषेक बनर्जी या पश्चिम बंगाल सरकार ने केंद्र सरकार पर हमला बोला हो. कुछ दिन पहले ही तृणमूल कांग्रेस के सांसदों के एक प्रतिनिधिमंडल ने अभिषेक बनर्जी के नेतृत्व मे केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह से मुलाकात करने और पश्चिम बंगाल में श्रमिकों के लिए लंबित महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी अधिनियम (मनरेगा) कोष का मुद्दा उठाने का प्रयास किया था. लेकिन  प्रतिनिधिमंडल की मुलाकात गिरिराज सिंह से नहीं हो पाई थी. मंत्री से मुलाकात नहीं होने के बाद मीडिया से बात करते हुए अभिषेक बनर्जी ने कहा था कि हमें उनकी अनुपस्थिति का कोई उचित कारण नहीं बताया गया.  ऐसा लगता है कि मंत्री के पास हमारे सवाल का जवाब नहीं है. इसलिए उन्होंने आसान रास्ता चुना और भाग निकले.

Advertisement

बनर्जी ने पत्रकारों से बातचीत में कहा था कि हम बंगाल के 17 लाख परिवारों को भाजपा के हाथों उनके अधिकार से वंचित नहीं होने देंगे. जब तक मनरेगा फंड जारी नहीं किया जाता, तब तक हम अपनी आवाज उठाते रहेंगे. आश्वासन के बिना, हम नहीं छोड़ेंगे. हम यहां चाय और नाश्ते के लिए नहीं आए हैं. उन्होंने कहा था कि पार्टी नेताओं ने मंत्री से बात की थी और उन्हें बुधवार को उनसे मिलने के लिए कहा गया था. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
India Pakistan Relations: Nawaz Sharif ने S Jaishankar की यात्रा को ‘अच्छी शुरुआत' बताया
Topics mentioned in this article